यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने जारी किए उम्मीदवार, 3 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

UP Assembly By Election Samajwadi Party Candidate: बता दें, कि यूपी की चार विधानसभा सीटें इस समय खाली हैं और उनपर उपचुनाव होना है. जिसमें लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट, दुद्धी विधानसभा, ददरौली विधानसभा, गैसड़ी विधानसभा सीट शामिल हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

UP Assembly By Election Samajwadi Party Candidate: देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखने को मिल रही है. ऐसे में चुनाव आयोग की तरफ से चुनावों की तारीखों का भी एलान कर दिया गया है. इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने  उत्तर प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर होने वोले उपचुनाव के लिए  तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. 

बता दें कि यूपी की चार विधानसभा सीटें इस समय खाली हैं और उनपर उपचुनाव होना है. जिसमें लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट, दुद्धी विधानसभा, ददरौली विधानसभा, गैसड़ी विधानसभा सीट शामिल हैं. इस दौरान सपा ने ददरौल विधानसभा से अवधेश कुमार वर्मा, गैंसड़ी से राकेश यादव और द्वद्धी से विजय सिंह गोंड को टिकट दिया है. पार्टी ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट को छोड़कर बाकी तीन सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा की है. सपा जल्द ही इस सीट पर भी अपने उम्मीदवार के नाम का एलान करेगी. 

इस दिन होगी उपचुनाव के लिए वोटिंग

उत्तर प्रदेश की खाली पड़ी इन 4 विधानसभा सीटों में से ददरौल विधानसभा सीट पर 13 मई को चौथे चरण की वोटिंग के दौरान मतदान किउए जाएंगे. वहीं लखनऊ पूर्व सीट पर 20 मई को पांचवें चरण के दौरान वोट डाले जाएंगे. गैंसड़ी विधानसभा सीट पर छठवें चरण के दौरान 25 मई को वोटिंग होगी. इसके अलावा दुद्धी विधानसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को अंतिम चरण के दौरान मतदान किए जाएंगे.