Telangana Accident: वायुसेना का ट्रेनर एयरक्राफ्ट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की गई जान

Telangana Accident: हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके कारण बाद में उनकी मौत हो गई. 

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दरअसल हादसे में दोनों पायलटों की जान चली गई है. 

Telangana Accident: तेलंगाना में भारतीय वायुसेना के एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिल रही है. वहीं घटना तेलंगाना के मेदक जिले की बताई जा रही है, वहीं हादसे के समय विमान में एक ट्रेनर पायलट के साथ ट्रेनी पायलट उपस्थित था. दरअसल हादसे में दोनों पायलटों की जान चली गई है. 

पूरा मामला 

वायुसेना के अधिकारियों का कहना है कि, तेलंगाना के डिंडीगुल मौजूद एयर फोर्स एकेडमी से सुबह के वक्त एक ट्रेनर विमान ने उड़ान भरी थी. जिस दौरान सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. बता दें कि जो विमान हादसे का शिकार हुआ उसका नाम Pilatus PC 7 Mk II एयरक्राफ्ट था. वहीं वायुसेना ने कहा कि ट्रेनर विमान रुटीन उड़ान पर था. हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके कारण उनकी मौत हो गई. 

जनवरी में हुआ था हादसा 

दरअसल हादसे में किसी आम नागरिक और किसी भी प्रकार की संपत्ति को हानि नहीं हुई है. वहीं वायुसेना ने हादसे की जांच के निर्देश दिए हैं, आपको बता दें कि, इससे पहले भी बीते जनवरी में भी भारतीय वायुसेना के दो विमान दुर्घटना के शिकार हुए थे. जिस दौरान मध्य प्रदेश के मुरैना में हुए इस हादसे में भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे. जबकि उस घटना में भी एक पायलट की मौत हो गई थी, साथ ही ये विमान भी रुटीन ऑपरेशनल फ्लाइंग ट्रेनिंग मिशन पर निकला था.