फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद में घुस रहे तीन मजदूर गिरफ्तार, FIR दर्ज

New Delhi: संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की कोशिश को सीआईएसएफ कर्मियों ने नाकाम कर दिया है. यूपी के तीन मजदूरों को फर्जी आधार कार्ड के साथ संसद परिसर में घुसने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. ये तीनो आरोपियों पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया.

Date Updated
फॉलो करें:

New Delhi: यूपी  के तीन मजदूरों को फर्जी आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने के आरोप मे  गिरफ्तार किया गया. जब 4 जून को संसद भवन के गेट पर पास चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने 3 मजदूरों कासिम, मोनिस और सोएब को गिरफ्तार किया है. तीनों को मंगलवार के दिन संसद भवन के फ्लैप गेट एंट्री पर सुरक्षा जांच के लिए कतार में खड़े होने के दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने पकड़ लिया.

जांच के लिए भेजा गया

जब आरोपियों ने अपने आधार कार्ड सीआईएसएफ कर्मियों को दिए  तो उन्हें यह दस्तावेज संदिग्ध लगे. जब आधार कार्ड को आगे की जांच के लिए भेजा गया तो वे फर्जी पाए गए. शुरूवाती जांच मे यह पता चला है कि उन्हें डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड द्वारा काम पर रखा गया था. और वे संसद के अंदर सांसदों के लाउंज के निर्माण में लगे हुए थे.

दिल्ली पुलिस को सौंप दिया 

उत्तर प्रदेश के तीनो आरोपियों को सीआईएसएफ कर्मियों ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें धारा 465 जालसाजी, धारा 419 छद्मवेश द्वारा धोखाधड़ी, धारा 120 बी आपराधिक षड्यंत्र, धारा 471 जाली दस्तावेज को वास्तविक के रूप में उपयोग करना और धारा 468 धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी शामिल है. जबकि हाल ही में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की जगह सीआईएसएफ ने संसद परिसर की संपूर्ण सुरक्षा का जिम्मेदारी अपने हाथ में ले लिया है.