Train Cancelled: आज से 6 सितंबर तक कई ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के रूट डाइवर्ट

Train Cancelled: रेल विभाग द्वारा गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर किए  जा रहे नॉन-इंटरलॉकिंग काम के कारण 31 अगस्त से 6 सितंबर तक दर्जनों रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. रेल विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक एल ब्लॉक के कारण देश की विभिन्न रेल डिवीजनों से चलने वाली 42 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है और रेलगाड़ियों को […]

Date Updated
फॉलो करें:

Train Cancelled: रेल विभाग द्वारा गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर किए  जा रहे नॉन-इंटरलॉकिंग काम के कारण 31 अगस्त से 6 सितंबर तक दर्जनों रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. रेल विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक एल ब्लॉक के कारण देश की विभिन्न रेल डिवीजनों से चलने वाली 42 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है और रेलगाड़ियों को रूट बदलकर चलाया जा रहा है. वहीं 10 ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट कर चलाया जा रहा है.

रेल मंत्रालय ने लंबी दूरी की 8 ट्रेनों को मध्यप्रदेश के बामनिया रेलवे स्टेशन पर ठहराव देने का निर्णय लिया गया है. विभाग द्वारा जारी नोटिस के दौरान माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन से मुंबई बांद्रा टर्मिनल्स गांधीधाम जंक्शन,हापा और जामनगर जाने वाली 6 अप-डाउन ट्रेनों को ट्रायल के आधार पर बामनिया रेलवे स्टेशन पर  2-2 मिनट का ठहराव दिया जाएगा. यह नियम बीते दिन यानी 30 अगस्त से लागू कर दी गई है.

इस दिन डायवर्ट रूट से चलाई जाएंगी ट्रेनें-

3,5,7,10 और 12 सितंबर को पूरी से चलने वाली गाड़ी संख्या 02875 पूरी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन के मार्ग को बदल कर वाया प्रतापगढ़-सुल्तानपुर-लखनऊ के रास्ते चलेगी.

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश और बिहार रूट पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को सितंबर महीने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.