Sukesh Chandrashekhar: डेढ़ लाख की गुच्ची की चप्पल और 80 हजार की जींस, जेल में ऐसे रईसी में रहता था महाठग सुकेश चंद्रशेखर

Sukesh Chandrashekhar: देश में बड़े-बड़े को लोगों को ठगने के आरोप में जेल में सुकेश चंद्रशेखर जेल में भी ऐसी जिंदगी जी रहा था, जिसकी एक आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता है. हालांकि कई लोगों को रुलाने वाला सुकेश भी आज सलाखों के पीछे रोता देखा गया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जब फुट-फुट कर रोया था सुकेश
  • 12 महीने में 12 करोड़ किराया दिया था जेल का

Sukesh Chandrashekhar: देश का सबसे बड़ा नटवरलाल और ठग सुकेश चंद्रशेखर के काले कारनामों की लिस्ट बड़ी लंबी है. जेल में ही बैठे-बैठे उसने कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. इस फेहरिस्त में जैकलिन फर्नांडीस सहित कई बॉलीवूड हसीनाएं भी शामिल हैं.  सुकेश जेल में भी ऐसी ऐशो-आराम की जिंदगी जीता था कि लोग देख कर हैरान हो गए थे. जब मंडोली जेल में उसके सेल की तलाशी ली गई तो , वहाँ से जो चीजें बरामद हुई, उसे देख कर सबके होश उड़ गए थे. 

सुकेश की सेल से मिला था लाखों का सामान 

इस साल की शुरुआत में मंडोली जेल में सुकेश चंद्रशेखर की सेल में छापेमारी की गई थी. छापेमारी में लाखों रुपए के सामान बरामद किये गए थे. सुकेश के सामान में डेढ़ लाख की गुच्ची की चप्पलें और 80 हजार की दो जींस मिली थी. इसके साथ ही और भी कीमती सामान बरामद हुआ जिसकी कीमत भी लाखों मे थी. इसे देख कर खुद अधिकारी भी हैरान थे. करीब दो सौ करोड़ रुपए की ठगी के आरोप में जेल में बंद सुकेश ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी थी.

जेलर के सामने फूट-फूट कर रोया था सुकेश 

नटवरलाल सुकेश को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उसकी सेल में अचानक ऐसे छापा पड़ जाएगा. जेलर दीपक शर्मा ने और जय सिंह ने crpf की टुकड़ी के साथ जेल में छापेमारी की थी. छापेमारी खत्म होते ही सुकेश जेलर और बाकी अधिकारियों के सामने फूट-फूट कर रोने लगा था. इतने सारे लोगों को खून के आँसू रुलाने वाले सुकेश के इस कदर रोने की तस्वीरे काफी वायरल हुई थी.

कभी तिहाड़ जेल में चलता था राज 

कहा जाता है कि पैसों के दम पर कभी देश के सबसे बड़े जेल तिहाड़ जेल में सुकेश का राज चलता था.  उसके सेल में न सिर्फ ऐशो-आराम की सारी सुविधाएं मौजूद थी बल्कि सुकेश के इस तिलिस्म की तस्वीरें कभी बाहर न आ सके , इसके लिए बाकायदा सीसीटीवी कैमरों के सामने पर्दे भी टांग दिये गए थे. लेकिन जब सुकेश का ये मायाजाल खत्म हुआ तो सिर्फ सुकेश ही नहीं बल्कि जेल के करीब 100 अधिकारियों के लिए भी मुश्किल खाद्य कर गया .

हर महीने एक करोड़ जेल का किराया देता था सुकेश 

तिहाड़ के रोहिणी जेल में वार्ड नंबर तीन और बैरक नंबर 204 सुकेश का आलीशान कमरा होता था. जेल के अंदर पूरे एक बैरक में सिर्फ सुकेश ही राहत था. जेल का पूरा स्टाफ हर समय उसकी सेवा में हाजिर रहता था. इस काम के लिए सुकेश जेल के लोगों को काफी मोटी रकम देता था. जेल के अंदर इस ऐशो-आराम के लिए सुकेश हर महीने एक करोड़ रुपए किराया के तौर पर देता था. उसने 12 महीने में करीब 12 करोड़ रुआपी जेल के स्टाफ को दिया था. ये खबर जब सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया था.

जेल में महंगे आईफोन रखता था

जेल में सुकेश की निगरानी के लिए 55 कैमरे लगाए गए थे. लेकिन इन सब कैमरों को परदे, तौलिए और पानी की बोतलों से ढक दिया गए था, तयकी इसके पीछे सुकेश की का राज चलता रहे. इस सब मेहरबानी के लिए सुकेश जेल के अधिकारियों को पैसे दे कर खुश कर देता था. इसके सरथ ही वो जेल में महंगे आईफोन 11 और आईफोन12 प्रो भी रखता था. इन्ही फोन के जरिए वो जेल के अंदर से ही लोगों को ठगता था.  कई बार तो वो पीस लेने के जेल के स्टाफ को उसी की गाड़ी के साथ भेजता था.