World Cup 2023: PM मोदी ने दी विराट कोहली को बधाई, राहुल गांधी ने की सचिन तेंदुलकर की चर्चा

World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत ने बीते दिन यानि 5 नवंबर को खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका पर 243 रनों के अंतर से अपार सफलता हासिल की है. वहीं इस मैच ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसमें कोहली ने अपना 49वां शतक लगाकर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी […]

Date Updated
फॉलो करें:

World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत ने बीते दिन यानि 5 नवंबर को खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका पर 243 रनों के अंतर से अपार सफलता हासिल की है. वहीं इस मैच ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसमें कोहली ने अपना 49वां शतक लगाकर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का मुकाबला कर लिया है. जबकि जडेजा ने 5 विकेट लेने वाले वर्ल्ड कप के इस सीजन में दूसरे भारतीय बॉलर बनकर सामने आए हैं.

टीम इंडिया की आठवीं जीत

बता दें कि टीम इंडिया की टूर्नामेंट में भारत की ये लगातार आठवीं जीत मिली है. वहीं साउथ अफ्रीक टीम की दूसरी हार है. हालांकि भारतीय टीम 16 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप है. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर उपस्थित है. दरअसल टीम इंडिया की अपार सफलता के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने विराट कोहली को शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि विराट कोहली को उनके जन्मदिन के मौके पर एक बेहतरीन तोहफा मिला है. बता दें कि पीएम ने अपने X हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि “हमारी क्रिकेट टीम एक बार फिर विजयी हुई है! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए टीम को बहुत बधाई. बेहद खास टीम वर्क. उन्होंने आज शानदार पारी खेलने वाले विराट कोहली को जन्मदिन का शानदार तोहफा भी दिया है.”

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

वहीं दूसरे तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर लिखा कि, “टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है एक और जोरदार जीत के लिए मेन इन ब्लू को बधाई , विराट के लिए यह वाकई में खास दिन है, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की.”