Punjab: लोकसभा चुनाव में आप ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जेल में बंद लोग भी इसमें शामिल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सारी पार्टी अपनी पक्षों को मजबूत करने के लिए कई तरह के प्रयास करने में लगी हुई है. इसी बीच खबर मिल रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से पंजाब लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसमें 40 लोगों के नाम सामने आ रहा है, इस सूची में सबसे पहला नाम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का है, उसके बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, फिर एक-एक करके पंजाब सीएम भगवंत मान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा, सौरभ भारद्वाज, संदीप पाठक, पंकज गुप्ता, संजय सिंह और आतिशी का नाम है. ये सारे स्टार प्रचारक हैं, इतना ही नहीं जेल में बंद मनीष सिसोदिया भी इस लिस्ट में मौजूद हैं. 

परनीत कौर और धालीवाल ने किया नामांकन

पंजाब में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की तरफ से परनीत कौर और आम आदमी पार्टी की तरफ से कुलदीप सिंह धालीवाल ने बीते दिन नामांकन पत्र भर दिया है. इसके साथ-साथ कई उम्मीदवारों ने बीते दिन यानी 13 मई को अपना नामांकन दाखिल किया है. परनीत कौर ने पटियाला से नामांकन करवाया तो कुलदीप सिंह धालीवाल ने अमृतसर से. वहीं नामांकन पत्र दाखिल करने का समय 14 मई तक है जबकि इन सारे पत्रों की जांच 15 मई को की जाएगी. साथ ही नामांकन वापस लेने की तारीख आने वाले 17 मई तक है. 

पंजाब में वोटिंग की तारीख

बीजेपी पार्टी की सांसद परनीत कौर जब अपना नामांकन भरने गई थी, तो उनके साथ उनके बेटे रनिंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर सहित पार्टी के कई नेता मौजूद थे. नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले देखा गया कि परनीत पटियाला के ऐतिहासिक बुर्ज बाबा आला सिंह पर मत्था टेकने पहुंची. 

वहीं आप पार्टी की तरफ से परनीत कौर के प्रतिद्वंद्वी बलबीर सिंह हैं. इस बार का मुकाबला बहुत दिलचस्प होने वाला है, दरअसल इस बार आम आदमी पार्टी के कई नेताओं पर शराब घोटाला मामले को लेकर शिकंजा कसा गया है.