Punjab News: तरनतारन में बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई, एक और चीनी निर्मित पाकिस्तानी ड्रोन किया बरामद

Punjab News: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अनुसार इस ड्रोन को एक खुफिया जानकारी के आधार पर बरामद किया गया है. वहीं इसके बाद तरनतारन के नौशेरा ढल्ला गांव के पास बीएसएफ द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तरनतारन में बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई
  • एक और चीनी निर्मित पाकिस्तानी ड्रोन किया बरामद

Punjab News: पंजाब के तरनतारन में भारतीय सीमा सुरक्षा बाल (बीएसएफ) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक चीन निर्मित पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर ड्रोन कोबरामद किया है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल  के अनुसार इस ड्रोन को एक खुफिया जानकारी के आधार पर बरामद किया गया है. वहीं इसके बाद तरनतारन  के नौशेरा ढल्ला गांव के पास बीएसएफ द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया है. यह तलाशी अभियान सुबह लगभग 8:15 बजे चलाया गया, जिसके बाद नौशेरा ढल्ला से गांव के एक घर के परिसर से टूटा हुआ ड्रोन बरामद किया गया. 

चीन द्वारा निर्मित है ड्रोन 

बीएसएफ द्वारा एक जानकारी के अनुसार बरामद हुआ ड्रोन चीन द्वारा निर्मित किया गया है. बीएसएफ ने कहा कि जवानों के सतर्क प्रयास से एक और पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद किया गया है.पाकिस्तानी सीमा से दोन के जरिए लगातार ड्रग्स और हथियारों को भेजने का काम किया जा रहा है. 

बीएसएफ ने क्या कहा?

बीएसएफ ने कहा कि भारत पाकिस्तान सीमा पर जवान ड्रग्स और हथियारों की खेप की धरपकड़ को लेकर हमेशा सतर्क रहती है. इसके बाद भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए तस्करी की कोशिशें लगातार जारी है. बीएसएफ द्वारा इससे पहले भी कई बार सीमा से लगे गांवों में ड्रोन को बरामद किया जा चुका है. इस साल जुलाई महीने के अंत में बीएसएफ जवानों ने सीमा पार से तरनतारन ज‍िले के कलश गांव के पास ड्रोन के जर‍िये भेजी गई हेरोइन बरामद की थी. बीएसएफ ने खेत से 1 ड्रोन के साथ पीले टेप में लिपटी 3 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद की थी.

जुलाई में भी बरामद हुआ था ड्रोन 

बीएसफ के द्वारा एक जानकारी के अनुसार  30 जुलाई को रात करीब में सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तरनतारन ज‍िला के कलश गांव के पास के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन के घुसने की आवाज सुनी थी. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने की कोश‍िश की थी. इसके अलावा 31 जुलाई को पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान भी चलाया गया था. तलाशी में बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन के पास खेत से 1 ड्रोन के साथ पीले टेप में लिपटी हेरोइन 3 किलोग्राम एक बड़ी खेप बरामद की थी.