पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम को एक और झटका, ICC ने जसप्रीत बुमराह को लगाई फटकार, जानें वजह

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह पर हैदरबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन आईसीसी नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगा है. वहीं इस आरोप के लिए उन्हें अभी आधिकारिक तौर पर फटकार का सामना करना पड़ा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम को एक और झटका
  • ICC ने जसप्रीत बुमराह को लगाई फटकार

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 28 रन से मात दी. वहीं इस मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम को एक और  बड़ा झटका लगा है. आईसीसी ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया है. उनपर हैदरबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन आईसीसी नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगा है. वहीं  इस आरोप के लिए उन्हें अभी आधिकारिक तौर पर फटकार का सामना करना पड़ा है. 

क्या है जसप्रीत बुमराह पर आरोप?

बता दें, कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे, इस बीच वह जानबूझकर ओलीपोप के रास्ते में मे आ गए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह और ओलीपोप के बीच टकराव देखने को मिला. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 28 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी है, मगर बतौर गेंदबाजी बुमराह ने 6 विकेट झटके. वहीं अब आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. आईसीसी के इस अनुच्छेद के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी, दूसरे खिलाड़ी या अंपायर के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क में आते हैं तो उसे दोषी ठहराया जाता है. 

राहत की बात बुमराह पर नहीं लगा कोई फाइन 

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए राहत की खबर है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर कोई भी फाइन नहीं लगाया गया है, क्योंकि बीते 24 महीनों में उन्होंने पहली बार ऐसी गलती की है. लेकिन बुमराह के खाते में 1 डिमेरिट प्वॉइंट्स  जोड़ा गया है. वहीं इससे पहले मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने जसप्रीत बुमराह पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था.