IND vs ENG: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की प्लेइंग इलेवन की घोषणा, जेम्स एंडरसन की हुई वापसी

IND vs ENG: इस प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिले हैं. सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है. वहीं स्पिनर गेंदबाज शोएब बशीर को डेब्यू करने का मौका मिला है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की प्लेइंग इलेवन की घोषणा
  • जेम्स एंडरसन की हुई वापसी

England Playing XI For 2nd Test Against India: भारत और  इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानि 2 फरवरी से खेला जाना है. इस बीच मैच से पहले इंग्लैंड ने अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम का एलान कर दिया है. इस प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिले हैं. सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है. वहीं स्पिनर गेंदबाज शोएब बशीर को डेब्यू  करने का मौका मिला है.

इससे पहले हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले  के दौरान इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 190 रनों से पीछे रहने के बाद भी 28 रनों से सफलता हासिल की थी. 

विशाखापट्टनम में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम इस 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. बता दें, कि प्रमुख स्पिनर गेंदबाज जैक लीच चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह युवा स्पिनर गेंदबाज शोएब बशीर को डेब्यू करने का मौका मिला है.

इसके अलावा टीम में मार्कवुड  की जगह अनुभव तेज गेंदबाज जेम्स  एंडरसन को शामिल किया गया है. दूसरे टेस्ट में भी  इंग्लैंड की टीम 3 स्पिनर्स और एक तेज गेंदबाज के साथ मैदान में दिखाई देगी. 

वहीं पहले टेस्ट मुकाबले के दौरान इंग्लैंड केवल एक तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरी थी. लेकिन उस दौरान पहले टेस्ट में मार्क वुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में मार्क वुड के स्थान पर जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है. इस तरह टीम में जेम्स एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग11 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर, बल्लेबाज), टॉम हार्टले, रेहान अहमद, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन.