IND vs AFG: दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, क्रिस गेल को पीछे छोड़ पहले खिलाड़ी बने हिटमैन

IND vs AFG: वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और अफगानिस्तान के साथ मुकाबला हो रहा है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान 8 विकेट खोकर 272 रन का लक्ष्य बनाया है. इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरी हुई है. भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है भारत के कप्तान रोहित […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs AFG: वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और अफगानिस्तान के साथ मुकाबला हो रहा है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान 8 विकेट खोकर 272 रन का लक्ष्य बनाया है. इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरी हुई है. भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान तेजी से खेलते हुए 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के ठोकने का खिताब भी अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा आए दिन कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. यह आम बात है लेकिन यह रिकॉर्ड उनके लिए भी काफी अहम होगा क्योंकि लंबे-लंबे छक्के लगाने के कारण रोहित शर्मा को उनके फैंस हिटमैन के नाम से हिटमैन कहते हैं. और आज वही हिटमैन ने दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रिकॉर्ड बना दिया है.

हालांकि उनसे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम था जो अब भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के नाम हो गया है.  क्रिस गेल ने 551 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 553 छक्के लगाए थे जबकि रोहित शर्मा 473 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 554 छक्के लगा चुके हैं.

अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा-

भारत- अफगानिस्तान मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के सामने  जीत के लिए 273 का टारगेट है. भारतीय टीम ने लक्ष्यों को पीछा करते हुए शानदार प्रदर्शन कर रही है.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली है उन्होंने अपने पारी में 131 रन बनाएं जिसमें उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दरअसल, रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.