IND vs WI: आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा तीसरा टी20 मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. पहले 2 टी 20 मैच भारत हार चुकी है.  ऐसे में अगर आज भी भारतीय टीम हार जाती है तो वो सीरीज से हाथ धो बैठेंगे. ऐसा में कहा जाए तो आज टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो जैसा […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. पहले 2 टी 20 मैच भारत हार चुकी है.  ऐसे में अगर आज भी भारतीय टीम हार जाती है तो वो सीरीज से हाथ धो बैठेंगे. ऐसा में कहा जाए तो आज टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो जैसा मुकाबला है. ऐसे में हार्दिक पांड्या की टीम हार हाल में इस खतरे को टालना चाहेगी. वहीं अगर वेस्टइंडीज की बात करें तो वो पहले ही 2 मैच जीत चुका है ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम टी 20 की सीरीज जीतने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा सकती है..

2016 से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीत सकी वेस्टइंडीज

वनडे टी20 सीरीज के दूसरे मैच को जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पावेल ने कहा था कि वो 2016 के बाद पहली बार भारत को हराकर वनडे टी20 सीरीज जीतेंगे. आपको बता दें कि, पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को लगातार दो टी 20 मैच में हराया है. अब तक टी 20 इंटरनेशनल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 बार मुकाबला हो चुका है. इस दौरान टीम इंडिया ने 17 टी 2- मैच अपने नाम किया है. वहीं वेस्टइंडीज 9 मैच जीते हैं. वहीं एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला था.

पिच रिपोर्ट-

गुयाना के इसी मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी 20 मैच खेला गया था. दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से मात दी थी.  इस पिच पर उछाल होने के कारण स्पिनर गेंदबाज को काफी मदद मिलती है. हालांकि टारगेट को पूरा करना यहां आसान है. इसलिए यहां  टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

मैच प्रेडिक्शन-

भले ही टीम इंडिया 2 बार वेस्टइंडीज की टीम से हार चुकी है लेकिन तीसरे मैच को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगा सकती है.  वैसे तो वेस्टइंडीज की टीम में काफी मजबूत प्लेयर्स है और 2 मैच जीत चुकी है लेकिन फिर भी टीम इंडिया हार नहीं मानेगी हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी. बताया जा रहा है कि टीम इंडिया में कुलदीप यादव की वापसी से टीम और मजबूत हो जाएगी क्योंकि भारतीय स्पिनर्स वेस्टइंडीज की खटिया खड़ी कर सकती है. मैच प्रेडिक्शन मीटर के अनुसार ज्यादातर लोगों का कहना है कि आज होने वाले मुकाबले में भारत जीत दर्ज कर सकती है. आज  भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है.