Assam: राजनाथ सिंह आज असम में तेजपुर विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे

Assam: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज असम के तेजपुर जिले का दौरा करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान तेजपुर विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

Assam: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज असम के तेजपुर जिले का दौरा करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान तेजपुर विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. इस बात की जानकारी राजनाथ सिंह ने अपने सोशल मीडिया (X) पर ट्वीट करते हुए दी है.

राजनाथ सिंह ने अपने अधिकारिक ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज 31 दिसंबर को मैं असम के तेजपुर जिले में रहूंगा. तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान वहां के छात्रों से बातचीत करूंगा.

 

रक्षा मंत्री के अलावा, गजराज कोर के कोर कमांडर और कई नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. विश्वविद्यालय के अनुसार, उनके 21वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर, कुल 783 छात्रों को स्नातकोत्तर (पीजी) की डिग्री, 428 को स्नातक (यूजी) की डिग्री, पांच पीजी डिप्लोमा और 100 से अधिक शोधकर्ताओं को पीएचडी की डिग्री से सम्मानित किया जाएगा. साथ ही दूरस्थ और ऑनलाइन शिक्षा माध्यमों के 23 विद्यार्थियों को भी डिग्री प्रदान की जाएगी.

तेजपुर विश्वविद्यालय असम-अरुणाचल प्रदेश अंतरराज्यीय सीमा के पास स्थित एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है. अपनी शैक्षणिक दिनचर्या के अलावा, विश्वविद्यालय भारतीय सेना के जवानों को चीनी भाषा में प्रशिक्षण देने में भी शामिल है. इस वर्ष अप्रैल में, विश्वविद्यालय ने सेना के जवानों को चार आवश्यक विकास के लिए चीनी भाषा में एक बुनियादी पाठ्यक्रम की पेशकश करने के लिए मुख्यालय 4 कोर, (मुख्यालय 4 कोर ने भारतीय सेना की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए.