Brijendra Singh: हरियाणा से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

Brijendra Singh: हिसार से भाजपा के सांसद ने  बृजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि, वह बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने भाजपा, जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी, अमित शाह को आभार व्यक्त किया, और दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे.

Date Updated
फॉलो करें:

Brijendra Singh: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर सामने आई है. रविवार को हरियाणा के हिसार से हिसार से भाजपा के सांसद ने  बृजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.  उन्होंने अपने इस्तीफे के फैसले को राजनीतिक कारणों को जिम्मेदार ठहराया. इस्तीफे की घोषणा करने के तुरंत बाद, वह पूर्व ब्यूरोक्रेट, नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे और विपक्षी पार्टी में शामिल हो गए.

उन्होंने कहा कि "मैंने मजबूर राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मुझे सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं. आज ही हरियाणा के हिसार से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं.

बृजेंद्र सिंह का राजनीतिक करियर

2019 के लोकसभा चुनावों में, उन्होंने जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और भव्य बिश्नोई ( जो उस समय कांग्रेस के साथ थे) को हराकर हिसार से जीत हासिल की थी.  बृजेंद्र सिंह, पूर्व नौकरशाह प्रसिद्ध किसान नेता छोटू राम के परपोते हैं. उनके पिता बीरेंद्र ने केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया था और उनकी मां प्रेमलता सिंह ने उचाना विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था.