Budaun murder case: नहीं सुलझ रही बदायूं डबल मर्डर की गुत्थी, हत्याकांड पर आरोपी साजिद के परिवार ने दिया अलग-अलग बयान

Budaun murder case: उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ डबल मर्डर केस उलझता जा रहा है. इस हत्याकांड में आरोपी के सभी रिश्तेदारों ने अलग-अलग बयान दिया है. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक आरोपी साजिद को पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है जबकि दूसरा आरोपी जावेद फरार है.

Date Updated
फॉलो करें:

Budaun murder case: उत्तर प्रदेश के बदायूं में बुधवार को एक दोहरे हत्याकांड मामला सामने आया जिसके बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझने की जगह और उलझती जा रही है. दो बच्चों की हत्या हुए 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं लेकिन एक अभी तक इसका सही कारण पता नहीं चल पाया है. एक हत्यारोपी साजिद पुलिस एनकाउंटर में मार जा चुका है लेकिन हत्या किया क्यू ये अब एक पहेली बना चुका है.

अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर आरोपी साजिद ने विनोद और संगीता के दो मासुम बच्चों की गला रेत कर हत्या क्यों कर दी? साजिद के मारे जाने की वजह से वारदात का सच अब तक पता नहीं चल पाया है. वहीं आरोपी के पिता, चाचा, कयामुद्दीन और दादी ने जो बयान दिया है वह कहानी में और सस्पेंस बना दिया है.

पिता का बयान- मेरे बेटे का साथ साजिश हुई है

आरोपी साजिद के पिता ने हत्याकांड पर अपना बयान देते हुए कहा कि साजिद के साथ साजिश हुई है. उसका किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी. वो किसी के साथ बैठकर ऐसा नहीं कर सकता है. साजिद के पिता बाबू ने कहा कि जावेद शाम तक घर पर था वह वहां दोबारा गया था किसी ने उसे फोन करके बुलाया था. उन्होंने कहा मैं बदायूं गया हुआ था. वापस घर आया तो पता चला कि साजिद को उसकी मां और जावेद खोज रहे हैं. उसकी किसी के साथ लड़ाई हो गई है. इसके बाद जावेद बाइक लेकर चला गया. करीब सात बजे शाहिद के पिता को लगा कि उनका बेटा किसी गहरी साजिश का शिकार हो गया है. आरोपी के पिता ने दोनों बच्चों की मौत पर अफसोस जताते हुए कहा कि जो हुआ बहुत गलत हुआ. हमे अपने बेटे का मरने का गम नहीं जितना उन दो बच्चों के मरने का है.

चाचा ने कहा बहुत गुस्से वाला था साजिद

वहीं इस हत्याकांड के बारे में आरोपी साजिद के चाचा कयामुद्दीन ने अलग बयान दिया है. उन्होंने कहा कि साजिद ने बहुत गलत किया. वह बहुत ही ज्यादा गुस्सा था. किसी की बात नहीं सुनता था. अपने मां-बाप की बात भी नहीं मानता था. जब उसे कोई समझाता तो वह कहता था कि वो मर जाएगा. घर के लोग उससे ज्यादा बात नहीं करते थे.

दादी ने कहा हत्या साजिद ने ही की होगी

दो बच्चे की हत्या के आरोपी साजिद और जावेद के दादी ने कहा कि, बच्चों की हत्या तो साजिद ने ही की होगी. जावेद बिल्कुल बेकसूर है. दादी ने कहा, ये काम साजिद ही किया होगा क्योंकि उस पर ऊपरी हवा का असर था लेकिन जावेद बिल्कुल बेकसूर है उसको घटना होने के बाद पता चला. कम उम्र का लड़का है इस वजह से डर के मारे घर से भाग गया. मतलब ये की आरोपी साजिद के दादी ने साजिद पर सारा इल्जाम लगाते हुए दूसरे पोते जावेद का बचाव किया है.

बीवी ने किया झूठ का पर्दाफाश

इस हत्याकांड को लेकर आरोपी साजिद की बीवी का बयान भी सामने आया है. साजिद की बीवी सना ने कहा कि वह प्रेग्नेंट नहीं है और न ही बीमार है. सना ने बताया कि वह 15 दिन से मायके में रह रही है. साजिद खुद उसे वहां छोड़ने के लिए आया था. जबकि, हत्या हुए दोनों बच्चों के मां-बाप का कहना है कि साजिद ने अपनी बीवी के प्रेग्नेंट होने और अस्पताल में होने की बात कह कर बच्चों की मां संगीता से 5 हजार रुपये मांगने आया था.

बच्चों के माता-पिता का आरोप

आपको बता दें कि मंगलवार की रात बदायूं के मंडी समिति चौक के पास बाबा कॉलोनी में स्थित विनोद के घर हत्या की सनसनीखेज वारदात हुई. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 302 और 307 के तहत केस दर्ज किया गया. पिता ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने अपनी पत्नी के गर्भवती होने का हवाला देकर पैसे लेने के लिए उसके घर आया. उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए कहा, "जब बच्चों की मां पैसे लेने अंदर गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें घबराहट हो रही है, इसलिए वह छत पर टहलने जा रहे हैं. वह बच्चों में से एक को अपने साथ ले गए. उनके पास चाकू था." जब मेरी पत्नी पैसे लेकर लौटी तो साजिद ने विनोद की पत्नी से कहा कि आज मैंने अपना काम पूरा कर लिया है.''