Delhi News: दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश, आतिशी ने किया बड़ा दावा

Delhi News: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है. हमे भरोसा है कि सूत्रों से पता चला है कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने पीसी की है.

इस दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बताया कि राष्ट्रपति शासन लगाने के संकेत इस बात से मिल रहे हैं कि किसी भी IAS अधिकारी की पोस्टिंग जो गृह मंत्रालय करता है वो अब नहीं की जा रही है, पिछले कुछ दिनों से किसी सीनियर अधिकारी की पोस्टिंग दिल्ली में नहीं हो रही है. कई विभाग खाली है जहां अधिकारी उपस्थित नहीं हैं.

आतिशी ने कहा कि वह राष्ट्रपति शासन लगाने की बात से इसलिए कर रही है कि क्योंकी ऐसी एलजी साहब के व्यवहार से लग रहा है. उन्होंने आगे दावा किया, दिल्ली में कई पद रिक्त पड़े हैं। एलजी साहब कुछ न कुछ कर लगातार केंद्र को पत्र लिख रहे हैं. एलजी साहब कह रहे हैं कि मंत्री उनकी बैठकों में नहीं आ रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि दिल्ली सरकार के अधिकारी मंत्रियों की बैठकों में नहीं आ रहे हैं.

आप मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना भी बिना किसी वजह से गृह मंत्रालय को चिट्टी लिख रहे हैं कि सरकार काम नहीं कर रही है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के पर्सनल सचिव को बेवजह हटाया जा रहा है. ये सारे संकेत है कि दिल्ली  में राष्ट्रपति शास लगाने की तैयारी चल रही है साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश की जा रही है.

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना गैरकानूनी और असंवैधानिक होगा. दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल जी को बहुमत दिया है. 17 फरवरी को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत साबित किया था. जब तक अरविंद केजरीवाल के पास बहुमत है तब तक राष्ट्रपति शासन नहीं लगाया जा सकता. ये जनता के बहुमत का अपमान है.