Jamal Kudu Song: जानें एनिमल फिल्म में बॉबी देओल की एंट्री सांग ‘जमाल कुडू’ का क्या है ईरानी कनेक्शन

Animal Movie Song: संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल से दमदार वापसी करने वाले बॉबी देओल के एंट्री सांग ‘जमाल कुडू’ इंटरनेट पर काफी वायरल है और लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. लेकिन क्या जानते हैं कि इस वायरल गाने का ईरान से एक खास कनेक्शन है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • एनिमल फिल्म में बॉबी देओल की वायरल एंट्री सांग एक ईरानी गाने पर बेस्ड है.
  • इस वायरल सांग को पहली बार 1950 में ईरान में गाया गया था.

Bobby Deol Entry Song: संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित और अभिनेता रणबीर कपूर स्टारर फिल्म एनिमल इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. इस फिल्म को लेकर हर जगह चर्चा चल रही है. कुछ लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं जबकि कुछ लोग इसमें दिखाए गए वायलेंस और न्यूडिटी को गलत मान रहे हैं. बहरहाल जो भी हो, लेकिन फिल्म में हर कलाकार के काम को हर कोई पसंद कर रहा है. फिर चाहे हो मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना हो या फिर सहायक भूमिका में बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी हो. 

इस फिल्म से बॉबी देओल ने सिल्वर स्क्रीन पर दमदार वापसी की है. फिल्म में उनकी एंट्री की जितनी चर्चा हो रही है, उतनी ही चर्चा उनके एंट्री सांग ‘जमाल कुडू’ की भी हो रही है. इंटरनेट सेंसेशन बन चूका ये सांग लोगों को काफी पसंद आ रहा है. लोग इस गाने पर इंस्टाग्राम रील्स बना रहे है. लेकिन क्या आपको पता है की इस गाने का क्या मतलब है? आइये हम बताते हैं कि इस गाने का ईरान से.क्या खास कनेक्शन है. 

फैंस की डिमांड पर रिलीज़ हुआ पूरा गाना 

एनिमल फिल्म में बॉबी देओल एक गूंगे गैंगस्टर कला किरदार निभा रहे हैं. लेकिन बिना कुछ बोले भी उन्होंने फिल्म में अपने अभिनय से लोगों को अपना दीवाना बना लिया है.  फिल्म में जब उनकी एंट्री होती है तो बैकग्राउंड में ‘जमाल कुडू’ गाना बजता है. बॉबी इस गाने पर थिरकते हुए नजर आते हैं. बॉबी देओल का ये एंट्री सांग लोगों को इतना पसंद आया कि फैंस की डिमांड पर अब मेकर्स ने इस गाने का पूरा  वर्जन भी रिलीज़ कर दिया है. खास बात ये है कि इस गाने के पूरे वर्जन के रिलीज़ के महज़ चार दिनों के अंदर ही इस गाने ने 24 मिलियन से ज्यादा व्यूज बटोर लिए है. अभी  भी इस गाने का क्रेज काम होता नजर नहीं आ रहा है.  

पहली बार साल 1950 में गाया गया था ये गाना 

'जमाल कुडू' का एक ईरानी गाने से खास कनेक्शन है. ये गाना एक बहुत ही फेमस ईरानी गाना ''जमाल जमालू' पर आधारित है. इस गाने पर ही बेस्ड एनिमल का ये एंट्री सांग तैयार किया है संगीत कार हर्षवर्धन रामेश्वर ने. 'जमाल जमालू' गाना एक ईरानी कवी बिजन स्मंदर की इसी नाम की कविता से प्रेरित था. इस गाने को पहली बार साल 1950 में खराज़ेमी गर्ल्स के द्वारा गाया गया था जो आज सोशल मीडिया में हर तरफ छाया हुआ है. 1 दिसंबर को रिलीज़ हुई  एनिमल ने सिर्फ 9 दिनों में ही वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में 650 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है.