Mission Raniganj Box Office Collection day 1: अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ बॉक्स ऑफिस पर हुई धराशायी, पहले दिन की महज इतनी कमाई

Mission Raniganj Box Office Collection day 1: सच्ची घटना पर आधारित फिल्म  ‘मिशन रानीगंज’ 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में  रिलीज किया गया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की जोड़ी देखने को मिल रही है. अक्षय कुमार के फैंस इस फिल्म को देखने के  लिए काफी उत्साहित थे हालांकि इस फिल्म […]

Date Updated
फॉलो करें:

Mission Raniganj Box Office Collection day 1: सच्ची घटना पर आधारित फिल्म  ‘मिशन रानीगंज’ 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में  रिलीज किया गया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की जोड़ी देखने को मिल रही है. अक्षय कुमार के फैंस इस फिल्म को देखने के  लिए काफी उत्साहित थे हालांकि इस फिल्म की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास देखने को नहीं मिली है. फिल्म की पहले दिन की कमाई देखने के बाद लोग कयास लगा रहे हैं कि यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित होगा.

सैक्निकल के रिपोर्ट के मुताबिक  ‘मिशन रानीगंज’ रिलीज के पहले दिन 3.50 करोड़ रुपये की कमाई की है. हालांकि इस फिल्म को 120 करोड़ के बजट पर तैयार किया गया है. बुधवार को इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी हालांकि इससे भी फिल्म की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार  ‘मिशन रानीगंज’ की एडवांस बुकिंग में महज 2000 टिकट ही बिक पाई थी जिसके वजह से ओपनिंग डे पर फिल्म कुछ खास कमाई नहीं कर पाई. शुरुआती दिन सिनेमाघरों में 8,800 टिकट बिकी और 2.55 करोड़ की ओपनिंग की.

कैसी है फिल्म की कहानी-

‘मिशन रानीगंज’ फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित. यह कहानी एक रियल हिरो यानी कि, जसवंत सिंह गिल के जीवन पर आधारित है जिन्होंने साल 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे मजदूरों को अपनी प्रखर बुद्धि का इस्तेमाल कर बचाया था. आपको बता दें कि, रानीगंज कोयले की खान को भारत की सबसे पुरानी खान मानी जाती है. यह खदान पश्चिम बंगाल में है. अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ की कहानी में में इसी खदान में घटी 1989 की घटना को दिखाया गया है.

दरअसल, जब यह घटना घटी थी तब रात की शिफ्ट में 232 मजदूर काम कर रहे थे. वहां 320 फीट गहरी खान से विस्फोट करके कोयला निकाला जा रहा था. उसी दौरान सुबह 4 बजे के करीब वहां एक दीवार टूटने से पानी की तेज धार आई और वहां पानी भर गया. इन्हीं मजदूरों को जसवंत सिंह ने अपनी प्रखर बुद्धि से बचाया था.

मिशन रानीगंज’ स्टार कास्ट

टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी फिल्म मिशन रानीगंज की स्टारकास्ट की बात करें तो इसमें अक्षय कुमार, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, वरुण बडोला, दिब्येंट भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, आनंद महादेवन, सुधीर पांडे, भोजपुरी स्टार रवि किशन और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा अहम किरदार में हैं. इस फिल्म को 120 करोड़ के बजट में बनाई गई है.