राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बोले कनाडा के सांसद , 'दुनिया के हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत'

Ram Mandir Inauguration: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आज (31 जनवरी) राम मंदिर पर कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो मैं ओटावा के हिन्दू मंदिर में था और मैंने इसकी लाइव कवरेज देखी थी. ये एक भावुक पल था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बोले कनाडा के सांसद
  • 'दुनिया के हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत'

Chandra Arya On Ram Lalla Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम (22 जनवरी) को सम्पन्न हो चुका है. रामलला राम मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इस समारोह की गूंज भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में देखने को मिली. वहीं इस बीच भारतीय मूल के कनाडाई संसद चंद्र आर्य ने पूरे कार्यक्रम की सराहना की है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आज (31 जनवरी) राम मंदिर पर कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो मैं ओटावा के हिन्दू मंदिर में था और मैंने इसकी लाइव कवरेज देखी थी. ये एक भावुक पल था. 

क्या बोले सांसद चंद्र आर्य?

उन्होंने कहा, "दुनिया के सबसे पुराने धर्म के इतिहास में, 22 जनवरी 2024 को कनाडा में दस लाख हिंदुओं सहित दुनिया भर के 1.2 अरब हिंदुओं के लिए एक नए युग की शुरुआत हुई. सदियों की प्रत्याशा और अपार बलिदानों के बाद, अयोध्या में दिव्य मंदिर का उद्घाटन भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ किया गया, एक ऐसा कार्य जो एक मूर्ति को एक देवता में बदल देता है."

115 मंदिरों में देखा गया लाइव कवरेज

उन्होंने संसद में आगे बताया कि पूरे कनाडा में लगभग 115 मंदिरों और कार्यक्रमों में हिंदुओं की तरह, मैंने ओटावा हिंदू मंदिर में इस भावनात्मक क्षण का लाइव कवरेज देखा. हिंदू धर्म की जन्मस्थली भारत यानी भारत एक प्रमुख वैश्विक आर्थिक और भू-राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरने के लिए अपनी सभ्यता का पुनर्निर्माण कर रहा है. आर्थिक अवसरों को साझा करने और वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए कनाडा और भारत स्वाभाविक भागीदार हैं.