Hamas-Israel War: आतंकी संगठन हमास को लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने जारी की चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Hamas-Israel War: आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद से इजराइल जवाबी कार्रवाई करते हुए एक के बाद एक रॉकेट हमले कर रहा है. वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हमास को पूरी तरह से खत्म करने की कसम खाई है. पीएम नेतन्याहू ने बीती रात टेलीविजन पर अपने एक सम्बोधन में कहा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Hamas-Israel War: आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद से इजराइल जवाबी कार्रवाई करते हुए एक के बाद एक रॉकेट हमले कर रहा है. वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हमास को पूरी तरह से खत्म करने की कसम खाई है. पीएम नेतन्याहू ने बीती रात टेलीविजन पर अपने एक सम्बोधन में कहा कि-

‘हमास के आतंकी ने जिस तरह से युवा महिलाओं के साथ बलात्कार किया, युवा लड़के लड़कियों को गोली मारी, हमने लड़कों और लड़कियों को बंधे हुए देखा, जिनके सर पर गोली मारी गई थी इसके बाद हमने हमास को पूरी तरह से खत्म करने की कसम खाई है.’ बता दें कि अब तक इस लड़ाई में हमास और इजराइल के 2300 से अधिक लोग मारे गए हैं.

नेतन्याहू ने किया वॉर कैबिनेट का गठन

पीएम नेतन्याहू ने युद्ध पर नजर रखने के लिए विपक्ष के वरिष्ठ नेता बेनी गैंट्ज के साथ मिलकर एक वॉर कैबिनेट का गठन किया है. इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेन्ट भी इस कैबिनेट का हिस्सा है.

इजराइल के खिलाफ है ईरान और सऊदी प्रिंस

इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध के बीच पहली बार ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बयान दिया है. वहीं इजराइल ने ईरान पर आतंकी संगठन हमास का समर्थन करने का आरोप लगाया है. दूसरी और सऊदी ने ईरान से इजरायल-हमास युद्ध को खत्म करने की चर्चा की.

युद्ध को लेकर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हमास पर हमला बोला है. यहूदी नेताओं से बातचीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि युद्ध के बाद यहूदियों के लिए सबसे बुरे दिन आ गए हैं और मैं चुप नहीं बैठने वाला हूं. बाइडेन ने कहा कि हम इजराइल में बंधक बनाए गए लोगों को निकालने पर काम कर रहे हैं.