UP Politics: सपा को बड़ा झटका, BJP में शामिल होंगे 10 विधायक, 3 कांग्रेस का थामेंगे हाथ

Samajwadi Party: सपा में यह बगावत राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन के बाद देखने को मिली है. भाजपा ने इस चुनाव में 8 और सपा ने 3 उम्मीदवार उतारे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सपा को बड़ा झटका, BJP में शामिल होंगे 10 विधायक
  • 3 विधायक कांग्रेस का थामेंगे हाथ

Samajwadi Party: लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं, जबकि तीन विधायक कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. राज्यसभा चुनाव को  लेकर भी इस टूट को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए बड़े झटके तौर पर माना जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सपा विधायक इंद्रजीत सरोज लगभग आधा दर्जन से विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. अगर राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को जरूरत पड़ी तो सभी विधायक सपा के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.

वहीं सपा के अमिताभ वाजपेयी समेत तीन विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि सभी विधायक लोकसभा चुनाव लड़ने की फिराक में हैं इसलिए दूसरी पार्टी में जाने की राह तलाश रहे हैं. 

इस वजह से पड़ रही सपा में फूट 

बता दें, कि बीते कुछ दिनों के दौरान अखिलेश यादव को उनके कई करीबी नेताओं से एक बाद एक झटके दिए हैं. सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने पहले ही राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने से मना कर दिया है. उनका कहना है कि पार्टी  पीडीए के फॉर्मूले  के तहत चल रही है. साथ ही उन्होंने सपा की उम्मीदवार जया बच्चन और आलोक रंजन  को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. 

नामांकन के बाद शुरू हुई बगावत 

सपा में यह बगावत राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन के बाद देखने को मिली है. बता दें, कि पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने उम्मीदवारों का नामांकन होने के बाद पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था. उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने जा रहा है. भाजपा ने इस चुनाव में 8 और सपा ने 3 उम्मीदवार उतारे हैं. जिसमें  सपा ने जया बच्चन और आलोक रंजन और रामजी सुमन का नाम शामिल है.