IND vs PAK:  प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय टीम को दी पाकिस्तान पर जीत की बधाई. बोले- ”हम भारतीय सिर्फ स्पोर्ट्स लवर्स नहीं है बल्कि उसे जीने वाले हैं”

IND vs PAK: प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई दौरे पर है जहां वो अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा- मैं भारतीय टीम और तमाम भारतीयों पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं. भारत ने शानदार जीत हासिल की है. उन्होंने आगे कहा […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs PAK: प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई दौरे पर है जहां वो अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा- मैं भारतीय टीम और तमाम भारतीयों पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं. भारत ने शानदार जीत हासिल की है. उन्होंने आगे कहा कि, स्पोर्ट्स भारत की संस्कृत का एक अहम हिस्सा रहा है. आप भारत के गांवों में जाएंगे तो पाएंगे कि बिना स्पोर्ट्स के हमारा हर फेस्टिवल अधूरा है. उन्होंने कहा कि, हम भारतीय सिर्फ स्पोर्ट्स लवर्स नहीं है बल्कि उसे जीने वाले हैं.

ओलंपिक की मेजबानी के लिए उत्सुक है भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि, भारत अपनी धरती पर ओलंपिक का आयोजन करने के लिए बहुत उत्साहित है. साल 2036 में भारत में ओलंपिक का सफल आयोजन हो, इसके लिए भारत अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं रखेगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, पिछले ओलंपिक में कई भारतीय एथलीट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया.

हाल में संपन्न हुए एशियन गेम्स में भारत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उससे पहले हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भी हमारे युवा एथलीट ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं.  पीएम मोदी ने कहा कि, 2036 में ओलंपिक के सफल आयोजन की तैयारी में भारत अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ये 140 करोड़ भारतीयों का बरसों पुराना सपना है.

क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की सिफारिश-

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, यह सुनकर हर कोई खुश है कि आईओसी एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की सिफारिश की है. उन्होंने कहा कि हमे उम्मीद है कि जल्द ही हमें इस बारे में कुछ पॉजिटिव खबर सुनने को मिलेगी.