Vadodara Boat Accident: गुजरात में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 10 से अधिक छात्र समेत टीचर्स की मौत

Gujrat: गुजरात के वडोदरा से एक दुखद घटना सामने आई है. बता दें कि आज ( गुरुवार) हरणी झील में एक नाव पलटने के दौरान डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गुजरात में बड़ा हादसा
  • नाव पलटने से 10 से अधिक छात्र समेत टीचर्स की मौत

Vadodara Boat Accident: गुजरात के वडोदरा से एक दुखद घटना सामने आई है. बता दें, कि आज ( गुरुवार) हरणी झील में एक नाव पलटने के दौरान डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 2 टीचर्स के अलावा 14 छात्र शामिल है. वहीं नाव में सवार अन्य लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. और पास के एक अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. 

 जिस वक्त ये घटना हुई. उस समय नाव पर 23 छात्रों के साथ 4 शिक्षक मौजूद थे. इस हादसे के बाद गोताघोर और दमकलकर्मी बचाव कार्य में लग गए हैं. वहीं इस दौरान वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत मौके घटनास्थल वाली जगह पर पहुंच चुके हैं.  

प्राथमिक जांच में  पता चला है कि यह घटना वडोदरा नगर निगम की लापरवाही की वजह से हुई है. इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देख-रेख में होता था. ऐसा अनुमान है कि है बोट पर पर क्षमता से अधिक छात्रों और शिक्षकों के मौजूद होने के चलते यह हादसा हुआ है. मौत के आंकड़ों में और बढ़ोत्तरी हो सकती है.  

सीएम भूपेंद्र पटेल ने हादसे पर जताया दुख 

इस दौरान घटना को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने दुख जताया है.  सीएम ने सोशल  मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ''वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है.  मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ.  दयालु ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे.  नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है. सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. ''