Milind Deora: एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा, आज सुबह ही कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Milind Deora:शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा आज का दिन मेरे लिए भावनात्मक दिन है. मुझे लगता था कि मैं कभी कांग्रेस का हाथ नहीं छोडूंगा. कांग्रेस के साथ मेरा 55 सालों का रिश्ता था, लेकिन आज मैं इसे खत्म करता हूं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा
  • आज सुबह ही कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Milind Deora: कांग्रेस के पूर्व  दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ( 47 वर्षीय )ने  आज (रविवार) सुबह कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का हाथ थाम लिया है. वहीं शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा आज का दिन मेरे लिए भावनात्मक दिन है. मुझे लगता था कि मैं कभी कांग्रेस  का हाथ नहीं छोडूंगा. कांग्रेस के साथ मेरा 55 सालों का रिश्ता था, लेकिन आज मैं इसे खत्म करता हूं. 

20 दिन पहले कांग्रेस में मिली थी सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी 

बता दें, कि पिछले दिनों जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी टीम का विस्तार किया था तब मिलिंद देवड़ा को संयुक्त कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन बीस 20 दिन बाद ही उनका कांग्रेस से मोह भंग हो गया और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. ऐसा माना जा रहा है कि वह दक्षिण मुंबई की अपनी पारिवारिक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे.  वहीं यहां से मौजूदा सांसद शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत हैं. शिवसेना (यूबीटी) भी इंडिया गठबंधन में शामिल है और यह सीट भी शिवसेना (यूबीटी) के खाते में जाती दिख रही है. 

कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद क्या बोले मिलिंद देवड़ा?

कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ है. मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है. मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का वर्षों से अटूट समर्थन करने के लिए आभारी हूं." मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा भी कांग्रेस के नेता थे.

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर क्या बोले जयराम रमेश?

इस दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, मैं मुरली देवड़ा के साथ अपने लंबे वर्षों के जुड़ाव को बड़े चाव से याद करता हूं. सभी राजनीतिक दलों में उनके करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक कट्टर कांग्रेसी थे, जो हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे. तथास्तु!"