Punjab News: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पंजाब को बड़ा तौफा, 22 स्टेशनों का काया पलट

Punjab News: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पंजाब के 22 रेलवे स्टेशनों की पुनर्विकास कर काया पलट किया जाएगा. बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में मौजूद 508 रेलवे स्टेशनों की पुनर्विकास को बढ़ावा देने की बात करते हुए वर्चुअली शिलान्यास किया. पीएम ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का संबोधन किया. इस दौरान चंडीगढ़ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पंजाब के 22 रेलवे स्टेशनों की पुनर्विकास कर काया पलट किया जाएगा. बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में मौजूद 508 रेलवे स्टेशनों की पुनर्विकास को बढ़ावा देने की बात करते हुए वर्चुअली शिलान्यास किया. पीएम ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का संबोधन किया. इस दौरान चंडीगढ़ को उन्होंने प्रमुख शहर बताया. जिसके बाद पीएम ने केंद्रीय रेलमंत्री और रेलवे अधिकारियों आग्रह कर कहा कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अब चंडीगढ़-पंचकूला कर दिया जाए.

कई अधिकारी मौजूद

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करने के लिए 511 करोड़ रुपये को आवंटित किया गया है. रेलवे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने के लिए पीएम को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया गया है. इस दौरान पंजाब के राज्यपाल के साथ चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता के अलावा अंबाला जोन के महाप्रबंधक मनदीप सिंह भाटिया,डीजीपी चंडीगढ़ संजय बेनीवाल, भाजपा नेता संजय टंडन के साथ कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

22 स्टेशनों का पुनर्विकास

इस कार्यक्रम को दौरान पंजाब के राज्यपाल एंव चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने बताया कि कुल 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास करने का कार्य किया जाएगा. पंजाब और चंडीगढ़ को इससे अधिक फायदा मिलने वाला है. इस अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मालेर कोटला, मानसा, सरहिंद, फिरोजपुर कैंट, फाजिल्का, गुरदासपुर, पठानकोट सिटी, आनंदपुर साहिब, के साथ कई अन्य और स्टेशनों का नाम शामिल किया गया है.