Punjab News: 31 जनवरी 2024 तक कांट्रैक्ट पटवारियों व कानूनगो का कार्यकाल बढ़ाया गया, नोटिफिकेशन जारी

Punjab News: पंजाब सरकार ने कांट्रैक्ट पर कार्यरत पटवारियों और कानूनगो के हित में बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही उनके कार्य अवधि को बढ़ाकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें कांट्रैक्ट में कार्य कर रहे कानूनगो और पटवारियों की समय सीमा को 31 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है. बीते दिन […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार ने कांट्रैक्ट पर कार्यरत पटवारियों और कानूनगो के हित में बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही उनके कार्य अवधि को बढ़ाकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें कांट्रैक्ट में कार्य कर रहे कानूनगो और पटवारियों की समय सीमा को 31 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है. बीते दिन राजस्व एवं पुनर्वास विभाग के द्वारा अधिकारियों, सभी जिला उपायुक्तों, को सूचना दी गई कि राज्य में पटवारियों की अनुपलब्धता को देखकर 31 जुलाई 2023 तक कांट्रैक्ट पर पदों को भरने के लिए कहा गया था. वहीं अब इसे सीएम के आदेश के आधार पर सेवाएं 31 जनवरी 2024 तक बढ़ाने के लिए कहा गया है.

कुल पद

जानकारी के मुताबिक पंजाब में पटवारियों के लिए 4716 पद हैं. जिसमें केवल 1700 पद को ही भरा गया है, बाकी बचे पदों के लिए सरकार ने कांट्रैक्ट के तहत कानूनगो और पटवारियों की नियुक्ति की थी. बीते साल सरकार ने विभागों में पटवारियों की कमी को देखते हुए सेवानिवृत्त पटवारियों अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया था. इसके लिए उनके वेतन के साथ उम्र को भी बढ़ा दिया गया था.

कुल वेतन

सरकार के द्वारा वेतन 25,000 से 35,000 हजार रुपये किया गया था. वहीं आयु सीमा 65 साल से 67 साल तक किए जाने को मंजूरी दी गई थी. पटवारी पद भर्ती प्रक्रिया भी नियमित कर दी गई. जिसके आधार पर चयनित 710 पटवारी ट्रेनिंग कर रहे हैं.

Tags :