Rahul Gandhi: मणिपुर हिंसा पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोले- ‘मणिपुर जल रहा है और पीएम हंस रहे हैं’

Rahul Gandhi: गुरुवार को संसद में पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव का जवाब दिया. उनके जवाब के बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री हंस-हंसकर बोल रहे थे, ये देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rahul Gandhi: गुरुवार को संसद में पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव का जवाब दिया. उनके जवाब के बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री हंस-हंसकर बोल रहे थे, ये देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता. अगर हिंदुस्तान में कहीं हिंसा हो रही है तो उन्हें इस तरह हंस-हंसकर नहीं बोलना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा कि, मैं करीब 19 साल से राजनीति में हूं मैं देश के हर प्रदेश में गया. जब देश के किसी प्रदेश में बाढ़, सुनामी, हिंसा होती है, हम वहां जाते हैं. 19 साल के अनुभव में मैंने जो मणिपुर में देखा, आजतक कहीं नहीं देखा. मणिपुर के लिए जो मैंने कहा कि भारत माता की हत्या कर दी है, ऐसे ही नहीं कहा था. जब हम वहां गए तो हमने वहां का दौरा किया. जब हम मैतेई क्षेत्र में गए तो हमसे कहा गया कि अगर कुकी आपकी सूरक्षा में हुआ तो हम गोली मार देंगे. कुकी के इलाके में गए तो वो कह रहे कि मैतेई सूरक्षा में होगा तो उसे मार देंगे.

पीएम मोदी मणिपुर को बचाना नहीं जलाना चाहते हैं -राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि, प्रधानमंत्री को ये पता नहीं लग रहा है कि हमारे देश में हो क्या  रहा है वो जा नहीं सकते तो वहां के बारे में बोलें तो सकते हैं. जो मणिपुर में हो रहा है, सेना उसे रोक सकती है. वो मणिपुर को जलाना चाहते हैं, बचाना नहीं चाहते. राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम के भाषण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, पीएम का भाषण हिंदुस्तान के बारे में नहीं, नरेंद्र मोदी के बारे में था. उनकी चुनावी राजनीति के बारे में था.

आपको बता दें कि, मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हुआ था पूरे सत्र में विपक्ष ने मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया. वे PM मोदी से मणिपुर पर बोलने की मांग कर रहे थे. इसके लिए विपक्ष ने 26 जुलाई को केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया था. उधर, गुरुवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि इसी मॉनसून सेशन में आम आदमी पार्टी के तीन सांसदों को निलंबित किया गया है.

संजय सिंह, सुशील कुमार रिंकू और मुझे भी. पहली बार भारत के इतिहास में देखा गया होगा कि लोकसभा में जो विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी होती है उसके सदन के नेता को सस्पेंड कर दिया. इसका सीधा मतलब है कि यह लोग चाहते हैं कि इनके ख़िलाफ़ कोई आवाज़ ना उठाए, कोई सवाल ना पूछे