NDA में शामिल हुई RLD, जयंत चौधरी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर दी जानकारी

Lok Sabha Elections: जयंत चोंधरी ने आज नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी और आरएलडी के बीच समझौता हो गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • NDA में शामिल हुई RLD
  • जयंत चौधरी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर दी जानकारी

Lok Sabha Elections: देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखी जा रही है. ऐसे में सभी दल जनता के बीच अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अभी से तैयरियों में जुट गए हैं. इस दौरान भाजपा ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को मौका दिया है. इस बीच राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर सामने आई है. बता दें, कि जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक दल (RLD) शनिवार को औपचारिक रूप से NDA में शामिल हो गई है. 

जयंत चोंधरी ने आज नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी और आरएलडी के बीच समझौता हो गया है. बताया जा रहा है कि बागपत और बिजनौर सीट RLD को दी गई. इसके अलावा यूपी सरकार में एक मंत्री पद भी आरएलडी को मिलेगा. 

मुलाकात के बाद क्या बोले जयंत चौधरी?  

इस बीच अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकास और गरीब कल्याण का समांतर साक्षी बन रहा है. अमित शाह और जेपी नड्डा जी से  भेंट कर एनडीए में शामिल होने का निर्णय लिया. जंयत ने आगे कहा कि विकसित भारत के संकल्प और अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए NDA तैयार है."

बीजेपी में जाने की बढ़ीं थी अटकलें 

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बीते दिनों जयंत चौधरी  के दादा और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा कहे जाने वाले चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का एलान किया था. पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद जयंत चौधरी ने खुशी जाहिर की थी. इस बीच अटकलें लगाई जा रही थी कि जयंत विपक्षी गठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

वहीं जयंत ने भाजपा में शामिल होने के संकेत भी दिए थे. उनसे एक सवाल के दौरान पूछा गया था क्या वह भाजपा में शामिल होंगे? इसके जवाब में जयंत ने कहा था कि मैं किस मुंह से बना करूं. इस बीच आज जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने के बाद लोगों द्वारा लगाई जा रही अटकलों पर विराम लग चुका है.