Vasundhara Raje: दिल्ली में आज बीजेपी की बैठक, वसुंधरा राजे की होगी मौजूदगी, राजस्थान सीएम कौन?

Vasundhara Raje: बीजेपी पार्टी के आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दिल्ली आने का आमंत्रण दिया है, वहीं इस दौरान आज सीएम पद के ऊपर विशेष चर्चा की जाएगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगभग 10 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची और दिल्ली के लिए रवाना हो गई. 

Vasundhara Raje: विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद से राजस्थान को लेकर चर्चा विशेष रूप से की जा रही है. दरअसल बीजेपी की तरफ से सीएम फेस को अभी बताया नहीं गया है. इसी के बीच बीजेपी के आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दिल्ली आने का आमंत्रण दिया है. जबकि वसुंधरा राजे बीते दिन ही दिल्ली पहुंच चुकी है, इसके बाद आज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात होने वाली है. 

बीजेपी क्या लेगी निर्णय? 

वहीं इस मुलाकात से पहले बहुत सारी बातें निकलकर सामने आ रही है. सबसे पहला कि बीजेपी आलाकमाल क्या किसी सीएम के फेस के लिए अपनी सहमति बना चुका है. जिसके नाम पर वसुंधरा राजे की भी सहमती लेना चाहता है, दूसरा विचार ये किया जा रहा है कि, पार्टी आलाकमान एक फिर राजस्थान की सत्ता वसुंधरा राजे के हाथ में देना चाहती है या कोई और विकल्प के तौर पर बीजेपी पार्टी के पास मौजूद है. वहीं बीते 3 दिसंबर को राजस्थान में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद से सीएम चेहरे को लेकर चर्चा तेज हो गई थी. राज्य का सीएम बनने के रेस में कई नाम शामिल हैं, जिनमें बाबा बालकनाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, वसुंधरा राजे, अर्जुन राम मेघवाल, दीया कुमारी के साथ ओम बिरला का भी नाम मौजूद है. 

राजस्थान में सीएम कौन?

राजस्थान में लगातार सीएम की रेस में कई नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें वसुंधरा राजे का नाम पहला है, वहीं वसुंधरा ने बीते दिनों विधायकों को डिनर पर भी बुलाया था. जबकि वसुंधरा के समर्थक की तरफ से दावा किया गया जा रहा है कि, लगभग 70 विधायक उनके सीएम बनाए जाने से सहमत हैं. हालांकि ऐसे में राजे के दिल्ली बुलावे के कई मायने हो सकते हैं. वहीं दूसरे तरफ राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बीजेपी आलाकमान के बुलाने पर लगभग 10 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची और दिल्ली के लिए रवाना हो गई.