'बाबर आजम कोई एमएस धोनी नहीं हैं कि उन्हें वापस ले आए, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों की लाइव टीवी पर लड़ाई

Pakistan News: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने कहा कि बाबर आजम कोई एमएस धोनी नहीं हैं कि पीसीबी उन्हें कप्तान के रूप में वापस लाए.

Date Updated
फॉलो करें:

Pakistan News: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद और इमाम-उल-हक के बीच बाबर आजम की कप्तानी और उनके नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति पर तीखी बहस देखने को मिली है. पाकिस्तान चैनल जियो टीवी पर टी20 विश्व कप बिल्ड-अप शो के दौरान शहजाद से पूछा गया कि क्या बाबर आजम राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों को चुनते समय पक्षपात करते हैं.

इमाम और अहमद शहजाद में बाबर आजम की कप्तनी को लेकर टीवी पर बहस देखने को मिली. शहजाद ने बाबर आजम की आलोचना की और टी20 विश्व कप से ठीक पहले बाबर आजम के कप्तान के रूप में बहाल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि, "बाबर आजम की बात करें तो वह लंबे समय से खिलाड़ियों को लेकर चल रहे हैं. खिलाड़ी लंबे समय से फॉर्म से बाहर हैं. यह अच्छा नहीं लग रहा है.

उन्होंने कहा अगर मैं मैचों की संख्या गिनूंगा तो आप समझ जाएंगे." मुझे एहसास है कि खिलाड़ियों को इतना लंबा समय नहीं मिलता, अगर कोई और कप्तान होता तो वह खिलाड़ियों को 35-40 मैचों तक नहीं ले जाता, उसे अपने बारे में सोचना चाहिए था. हम क्रिकेट द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने के लिए नहीं बल्कि आईसीसी प्रतियोगिताएं जीतने के लिए खेलते हैं. क्या हमने पिछले 4-5 वर्षों में कोई प्रतियोगिता जीती है? अगर हम नहीं जीते, तो मैं कहूंगा कि इसमें गिरोह, दोस्ती और टोले हैं. एजेंट जो पिछले 4-5 सालों से क्रिकेट में हेराफेरी कर रहा है.

जब शहजाद को बताया गया कि पाकिस्तान की टीम में शामिल खिलाड़ियों ने सरफराज अहमद की कप्तानी में पदार्पण किया है, तो आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अहमद ने 2017 में फाइनल में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसलिए उनके पास यह छूट है लेकिन बाबर ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं. किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने के लिए "उन्होंने (सरफराज अहमद एंड कंपनी) ने परिणाम दिए, चैंपियंस ट्रॉफी जीती. यह उचित है, आप भी इस प्रतियोगिता को जीतते हैं और उचित ठहराते हैं.

बाबर आजम की कप्तानी को लेकर इमाम और अहमद शहजाद में लड़ाई

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और पूर्व बल्लेबाज इमरान नजीर भी इस शो का हिस्सा थे. इमाम से टी20 विश्व कप से पहले बाबर के पास वापस जाने के पीसीबी के फैसले के बारे में टिप्पणी करने के लिए कहा गया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "बाबर को उनकी सहमति के बिना हटा दिया गया और उनकी सहमति के बिना बहाल भी कर दिया गया. बोर्ड ने उन्हें फिर से कप्तान नियुक्त किया. 2021 में, हम सेमीफाइनल में पहुंचे. बाद में 2022 में, हमने फाइनल खेला, जिसका मतलब है कि वहां हम जीत नहीं पाए, यह एक बहस हो सकती है. आप कह सकते हैं कि बाबर को ये बहुत सारे खिलाड़ी पसंद हैं, लेकिन इसे दोस्ती करार देना काफी व्यक्तिगत है.

Tags :