Asia Cup 2023:  एशिया कप के लिए जल्द हो सकती है टीम इंडिया की घोषणा, जसप्रीत बुमराह की फिटनेस के कारण हो रही देरी

Asia Cup 2023: 30 अगस्त को एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा.  पाकिस्तान और नेपाल ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है. बांग्लादेश ने भी अपने खिलाड़ियों की लिस्ट  जारी कर दी है लेकिन भारत ने अभी तक अपनी टीम मेंबर की घोषणा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023: 30 अगस्त को एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा.  पाकिस्तान और नेपाल ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है. बांग्लादेश ने भी अपने खिलाड़ियों की लिस्ट  जारी कर दी है लेकिन भारत ने अभी तक अपनी टीम मेंबर की घोषणा नहीं की है. अब टीम  इंडिया जल्द ही एशिया कप 2023 के लिए खिलाड़ियों की घोषणा कर सकती है. 20 अगस्त को टीम इंडिया की घोषणा करेगा. गौरतलब है कि, अभी तक जसप्रीत बुमराह की वजह से भारतीय टीम की घोषणा नहीं हो सकती है.

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की इस समय खेलने के लिए पूरी तरह फीट नहीं जिस कारण बीसीसीआई एशिया कप 2023 के लिए  टीम  की घोषना करने में देरी कर रही है. दरअसल, आयरलैंड दौरे के लिए बुमराह को कप्तान बनाया गया है अगर वो फिट रहे तो एशिया कप में खेल सकते हैं.

चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह को खेल के दौरान चोट लग गई थी जिसकी वजह से वो टीम इंडिया से बाहर थे. हालांकि अब वो खेलने के लिए बिलकुल फिट हो चुके हैं.  जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ  तीन मैचों की टी20 सीरीज का कप्तान बनाया गया है. बुमराह को ज्यादा से ज्यादा फिट रहने के लिए उन्हें समय दिया जा रहा है क्योंकि उन्हें टीम इंडिया के मैनेजमेंट के साथ-साथ विश्व कप 2023 के लिए भी  तैयार करना चाहते हैं.

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में खेलेगी वही बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी शाकिब अल हसन करेंगे. नेपाल की टीम ने रोहित पौडेल को कप्तानी सौंपी है. लेकिन भारत  के साथ -साथ अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाड़ियों की लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है.