AUS vs SA: सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका की टीम, जानें कैसा है पिच का हाल?

AUS vs SA: विश्व कप 2023 मुकाबले के दौरान इस पिच पर तेज और स्पिनर्स गेंदबाजों का बराबर दबदबा रहा है. दूसरी पारी में इस मैदान पर गेंदबाजों का अधिक आक्रामक रूप देखने को मिला.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका की टीम
  • ऐसी रहने वाली है ईडन गार्डन्स की पिच

AUS vs SA: वर्ल्ड कप 2023 का आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाना है. इस विश्व कप मुकाबले के दौरान पिच पर तेज और स्पिनर्स गेंदबाजों का बराबर दबदबा रहा है. दूसरी पारी में इस मैदान पर गेंदबाजों का अधिक आक्रामक रूप  देखने को मिला. 

वर्ल्ड कप 2023 में खेले गए 4 मुकाबले 

वर्ल्ड कप 2023 में ईडन गार्डन्स की इस  पिच पर अब तक 4 मुकाबले खेले गए है. चार में से तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में टॉस जीतने के बाद कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकता है. 

आज कैसा होगी पिच?

ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेले जाने वाला मुकाबला काली मिट्टी की बनी पिच पर खेला जाएगा. बता दें, कि काली मिट्टी की पिचें आमतौर पर धीमी होती हैं. इस दौरान  स्पिनर्स को अधिक सहूलियत मिलती है. ऐसे में आज के मैच में स्पिन गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. जबकि दूसरी और इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी फायदा मिलता दिखेगा. यानी आज के मुकाबले में गेंदबाज हावी रहने वाले हैं. वहीं आज के मुकाबले में रात में दूसरी पारी के दौरान पावरप्ले में यहां तेज गेंदबाज नई गेंद के साथ और ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं.

कैसा रहा है पिच का रिकार्ड. 

ईडन गार्डन्स की इस पिच पर अब तक 35 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें से 13 बार रन चेज करने वाली टीम को सफलता मिली है और 20 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को  जीत हासिल हुई है. वहीं दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. इन 35 मैचों में यहां 11 पारियों में 300 से अधिक का स्कोर बना है. वहीं 14 बार ऐसा भी हुआ है कि टीमें 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई.