टी-20 वर्ल्ड मे भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला कल, रिकॉर्ड देख कांप जाएगी 'बाबर की सेना'

India Vs Pakistan T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया है. अब भारत का मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान से होने वाला है. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के रिकॉर्ड को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

India Vs Pakistan T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप मे भारत पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क शहर के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है. ऐसे में दोनों देश के क्रिकेट दर्शक साल के सबसे बड़े मुकाबले को देखने तैयार हैं? ऐसा पहली बार होगा कि बिग एपल विशाल एशियाई प्रतियोगियों की मेजबानी करेगा. भारत पाकिस्तान के इस रोमांचक मैच में कुछ ही घंटे मे स्टेडियम को हिला के रख देने की क्षमता है. पिछली बार भारत पाकिस्तान का आमना सामना अक्टूबर 2022 में आस्टेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था.

बेहद रोमांचक होने वाला है मुकबला

ऐसे में इस साल 2024 के टी 20 मैच का मुकाबला उतना ही रोमांचक होने वाला है. जिसमें दोनों देश की टीम अपने-अपने जीत के दावे कर रही है. इस आयोजन से उत्तरी अमेरिका में क्रिकेट को लेकर लोगो की रूची और उत्साह को  एक बार फिर से जगाने की उम्मीद है. उत्तरी अमेरिका में  पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के प्रति लोगो के मन मे कमी आई है. 

29 जून को सेमीफाइनल वह फाइनल 

वही दो बार की चैपियन वेस्टइंडीज मुख्य मेज़बान के रूप में काम करेगा. जिसमे 29 जून को सेमीफाइनल वह फाइनल सहित अधिकांश मैच कैरेबियन में प्रसिद्ध क्रिकेट मैदानों आयोजित होगें. जिसमें डलास, न्यूयॉर्क और लॉडरहिल के स्थल नॉकआउट चरण की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. यह उत्तरी अमेरिका में क्रिकेट के लिए  महत्वपूर्ण क्षण है, जो खेल की बढ़ती लोकप्रियता और वैश्विक पहुंच को दर्शाता है. अमेरिका और कनाडा में क्रिकेट के प्रति उत्साह लोगों के लिए, अमेरिका और कनाडा में क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों के लिए, 'विलो बाय क्रिकबज' ऐप टी20 विश्व कप 2024 की सभी लाइव कार्रवाई का आनंद लेने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करता है.