Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर, अगले महीने आयरलैंड दौरे से वापसी कर सकते हैं बुमराह

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबी चोट से उबरने के बाद अपनी पूरी फिटनेस के आसपास पहुँच चुके हैं. वह अगले माह आयरलैंड दौरे के साथ उनकी टीम में वापसी की उम्मीद जताई जा रहीं है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च में पीठ की सर्जरी कराने और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबी चोट से उबरने के बाद अपनी पूरी फिटनेस के आसपास पहुँच चुके हैं. वह अगले माह आयरलैंड दौरे के साथ उनकी टीम में वापसी की उम्मीद जताई जा रहीं है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च में पीठ की सर्जरी कराने और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में सफलतापूर्वक रीहैबिलिटेशन के बाद बुमराह ने बीते महीने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है और धीरे-धीरे पूरी क्षमता से गेंदबाजी की और लौट रहे हैं. ये भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है.

एशिया कप और ICC एकदिवसीय विश्व कप से पहले यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर है. भारत अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्‍व कप की मेजबानी कर रहा है. इस दौरान, एक अन्य भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, जिनकी लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर की सर्जरी हुई थी.

27 वर्षीय तेज गेंदबाज चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए थे. आखिरी बार उन्होंने अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था. तब से वह स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे हैं, जिसके बाद अंततः उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. लेकिन अभी उनका आयरलैंड दौरे पर खेलना तय नहीं है.

बता दें कि बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्होंने धीरे-धीरे ज्यादा ओवर फेंकनी शुरू कर दिए है. दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर ने भी NCA में बल्लेबाजी का अभ्यास करना शुरू कर दिया है.