Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा बने एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज, तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja: एशिया कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी का खिताब अपने नाम कर लिए हैं. एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जडेजा पहले नंबर पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ravindra Jadeja: एशिया कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी का खिताब अपने नाम कर लिए हैं. एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जडेजा पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में भारत के दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान को भी पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि, जडेजा से पहले इरफान पठान भारतीय टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे.

रवींद्र जडेजा बने एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने यह कारनामा श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में कर दिखाया है. इस दौरान उन्होंने दसुन शनाक को अपने गेंद का शिकार बनाया. इससे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी इरफान पठान ने 12 एशिया कप मैचों में खेलते हुए 27.50 के औसत से 22 विकेट हासिल किए थे. वहीं अब इरफान पठान को पीछे छोड़ते हुए जडेजा 18 मैचों के बाद 24 विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

आपको बता दें कि, बीते दिन भारत और श्रीलंका के बीच सुपर 4 मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है. इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए. वह केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि रविंद्र जडेजा की गिनती सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है. वनडे मैच में अब तक जडेजा ने 200 विकेट हासिल कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने एक वनडे मैच में 5 विकेट चटकाने का भी कारनामा कर चुके हैं.