Rohit Sharma: अंतर्राष्ट्रीय मैच में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, 18 हजार रन पूरे कर खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के इस मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल कर इतिहास रच दिया है. बता दें, कि कप्तान रोहित शर्मा ने अपने 47 रन पूरे करने के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैच में 18 हजार पूरे कर लिए हैं. कप्तान ने यह रिकॉर्ड अपने 456 वें इंटरनेशनल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के इस मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल कर इतिहास रच दिया है. बता दें, कि कप्तान रोहित शर्मा ने अपने 47 रन पूरे करने के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैच में 18 हजार पूरे कर लिए हैं. कप्तान ने यह रिकॉर्ड अपने 456 वें इंटरनेशनल मैच के दौरान बनाया है. इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले से पहले उनके नाम 17953 रन ही दर्ज थे. अंतर्राष्ट्रीय मैच में इस रन के आंकड़े को पार करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी है.

रोहित से पहले इन भारतीय खिलाड़ियों के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उनके नाम 34357 रनों का आंकड़ा दर्ज है. वहीं इस रिकॉर्ड लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का आता है. कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अब तक 26121 रन बना चुके हैं.

वहीं टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ तीसरे स्थान पर आते हैं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 24208 रन बनाए हैं. वहीं इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का हैं, जिनके नाम 18575 रनों का आंकड़ा दर्ज है.

कप्तान रहते हुए रोहित का 100वां मैच

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरा करने के साथ ही भारतीय टीम के लिए कम से कम 100 मैचों में कप्तानी करने वाले 7वें कप्तान बन गए हैं. इस मामले में सबसे पहले स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी का है, जिन्होंने 332 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है.

वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच जीत चुकी है इंडिया

वर्ल्ड कप 2023 में इस बार भारतीय क्रिकेट टीम अपने शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम ने अब तक 5 मैच खेले है. और उसे सभी में जीत मिली है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भी वह अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए लगातार छठे मैच में जीत हासिल करना चाहेगी.