Rohit Sharma: विश्व कप के बाद रोहित शर्मा की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर किया अहम खुलासा

Rohit Sharma: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि 'मेरे लिए अब जितना भी क्रिकेट बचा है, बस वो खेलना चाहता हूं. उनके इस बयान के बाद यह साफ होता नजर आ रहा है कि रोहित शर्मा 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में हिस्सा ले सकते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विश्व कप के बाद रोहित शर्मा की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • टी20 वर्ल्ड कप को लेकर किया अहम खुलासा

Rohit Sharma: दक्षिण अफ्रीका के साथ 26 दिसंबर को खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने अगले साल( 2024) में होने वाले टी20 मुकाबले को लेकर अहम खुलासा किया है. वहीं इससे पहले आई मीडिया की कई सारी रिपोर्ट्स के अनुसार ये दावा किया गया था कि रोहित शर्मा अगले वर्ष होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप मैच का हिस्सा नहीं होंगे. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्या बोले रोहित शर्मा?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि 'मेरे लिए अब जितना भी क्रिकेट बचा है, बस वो खेलना चाहता हूं. उनके इस बयान के बाद यह साफ होता नजर आ रहा है कि रोहित शर्मा 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में हिस्सा ले सकते हैं. लेकिन अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या रोहित इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं या नहीं. 

केएल राहुल को लेकर भी बोले रोहित शर्मा

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में  केएल राहुल को लेकर कहा कि मुझे केएल राहुल पर पूरा भरोसा है. वह टीम के लिए 4 और 5 नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. टेस्ट मुकाबले में वह विकेटकीपिंग कर सकते हैं. मुझे पता है वह कितने समय के लिए ऐसा कर सकते हैं. 

तेज गंदबाज़ मोहम्मद शमी को भी किया जिक्र 

रोहित शर्मा ने टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि बीते 5 से 7 वर्षों के दौरान भारतीय टीम के पेसर ने विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हम शमी को मिस करेंगे. टीम के लिए कुछ युवा खिलाड़ी उनकी जगह लेने की कोशिश करेंगे. हालांकि ये आसान नहीं होगा. 

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार को लेकर भी बोले कप्तान 

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे बोलते हुए उन्होंने टीम के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार को लेकर कहा कि दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि बुमराह और सिराज बहिन हमारे पास है. अब आगे हमें देखना होगा कि हमें स्विंग या सीम, किस तरह के गेंदबाज की जरूरत होगी. इस बात का फैसला हम पिच को देखकर करेंगे. 

इस दौरान टेस्ट मुकाबले को खेलने के लिए टीम में मौजूदा खिलाड़ियों को लेकर शर्मा ने कहा कि मैंने सभी की आंखों में अलग सा जुनून देखा है. टेस्ट सबसे कठिन फॉर्मेट है, मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलें. इस दौरान खिलाड़ियों की स्किल का पता अच्छे लग पाता है.