भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने की टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

Ind vs Sa: इस वनडे सीरीज के लिए अफ्रीका ने टीम में विश्व कप मैच के दौरान कप्तानी करने वाले खिलाड़ी टेंबा बावुमा को शामिल नहीं किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने की टीम की घोषणा
  • इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

 Ind vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दिसंबर में होंने वाले वनडे सीरीज को लेकर आज दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम की घोषणा की है. बता दें कि इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. इस वनडे सीरीज के लिए अफ्रीका ने टीम में विश्व कप मैच के दौरान कप्तानी करने वाले खिलाड़ी टेंबा बावुमा को शामिल नहीं किया है. 

कप्तान बावुमा को नहीं मिली जगह 

साउथ अफ्रीका ने भारत के साथ होने वाले इस वनडे सीरीज मुकाबले को लेकर टीम में अहम बदलाव किया है. बता दें कि टीम ने विश्व कप के दौरान कप्तानी करने वाले कप्तान टेंबा बावुमा को इस सीरीज में शामिल नहीं किया है.  बावुमा के नेतृत्व में अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप मैच के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन वह खुद अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए थे. शायद यही कारण है कि इस वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने उन्हे टीम का हिस्सा नहीं बनाया. 

दोनों टीमों के बीच खेले जाएंगे तीन मैच 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के लिए तीन मुकाबले खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को जोहानस्बर्ग  में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 19  दिसंबर को गकीबेरा, और तीसरा मैच 21दिसंबर को पर्ल में खेला जाएगा. 

 भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम 

 

एडन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन और लिज़ाद विलियम्स