IND vs AUS Final: तीसरी बार विश्व कप को जीतने उतरेगी टीम इंडिया, चलेगा विराट के बल्ले का जादू?

IND vs AUS Final: इस मुकाबले के दौरन भारतीय टीम अपनी 20 साल पूरानी हार का बदला ले सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2003 फाइनल में भारत को हरा दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तीसरी बार विश्व कप को जीतने उतरेगी टीम इंडिया
  • चलेगा विराट के बल्ले का जादू?

IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ दोपहर 2 बजे खेला जाना है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल जाएगा. इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मुकाबले को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली है. आज के मैच में दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली एक शानदार शतकीय पारी खेल सकते हैं. 

20 साल पुरानी हार हिसाब चुकता करने उतरेगी भारतीय टीम

इस मुकाबले के दौरन भारतीय टीम अपनी 20 साल पूरानी हार का बदला ले सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2003 फाइनल में भारत को हरा दिया था. सौरव गांगुली की कप्तानी वाली टीम का बदला कप्तान रोहित शर्मा द्वारा आज के मैच में लिया जा सकता है. भारत ने इस बार के विश्व कप मैच में लगातार 9 मैच जितने के बाद फाइनल में अपनी जगह बनाकर जीत से महज के कदम दूर है.. 

इंडिया के पास बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज

भारतीय टीम के पास शानदार बल्लेबाज है. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ले साथ साथ केयल राहुल भी संकट के समय में टीम को संभाल लेते है. कोहल इस बार सबसे अधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष पर हैं. उन्होंने 711 रन बनाए हैं . इस दौरान उन्होंने 3 शतक लगाएं हैं. वहीं रोहित शर्मा ने 550 रन बनाए हैं.  इंडियन टीम के पास  बैटिंग के साथ बॉलिंग के लिए भी अच्छे खिलाड़ी हैं. मोहम्मद शमी इस बार के वर्ल्ड कप मैच में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. शमी के साथ जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया है. 

कोहली कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन 

विराट कोहली बल्लेबाजी आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. कोहली ने इस बार के वर्ल्ड कप में 3 शतकीय पारी खेली है. उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 117 रन की शानदार पारी खेली थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद रहकर 101 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 103 रन बनाए थे. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मुकाबले में 85 रनों की पारी खेली थी. अगर वे फाइनल में भी इसी तरह का प्रदर्शन बरकरार रखते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती हैं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग11 

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान ), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर ), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया 

डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान ), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड.