Asia Cup 2023 Match Shifted: भारत-पाकिस्तान मैच की जगह में हुआ बदलाव, अब यहां भिड़ेंगे खिलाड़ी!

Asia Cup 2023 Match Shifted: एशिया कप 2023 के मैचों में बारिश आफत बनकर बरस रही है. बारिश का वजह से भारत-पाकिस्तान का मैच भी पूरा नहीं हो पाया था. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, कोलंबो और पल्लेकेले में लगातार बारिश की वजह से कई परेशानियां सामने आ रही हैं. इसी लिए अब सुपर 4 मैच […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023 Match Shifted: एशिया कप 2023 के मैचों में बारिश आफत बनकर बरस रही है. बारिश का वजह से भारत-पाकिस्तान का मैच भी पूरा नहीं हो पाया था. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, कोलंबो और पल्लेकेले में लगातार बारिश की वजह से कई परेशानियां सामने आ रही हैं. इसी लिए अब सुपर 4 मैच श्रीलंका के हंबनटोटा में खेले जाएंगे.

बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

श्रीलंका में मानसून के कारण पल्लेकेले और कोलंबो में भारी बारिश लगातार हो रही है. हाल ही में पल्लेकेले में भारत-पाकिस्तान मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिससे मैच रद्द हो गया. जैसे-जैसे सुपर 4 करीब आ रहा है, वैसे ही कोलंबो का मौसम परेशान कर रहा है. कोलंबो के मौसम का पूर्वानुमान निराशाजनक है. जिससे मैच और मुश्किल हो गया है.

एसीसी ने शुरू में सुपर 4 मैचों के आयोजन स्थल के रूप में कोलंबो को चुना था. पहला मैच 9 सितंबर को होना था. लेकिन वहां पर हो रही बारिश के कारण मैच खेलने की जगह में बदलाव किए गए हैं. इसी लिए अब सुपर 4 मैच श्रीलंका के हंबनटोटा में खेले जाएंगे.

एशिया कप की मेजबानी

एशिया कप की मेजबानी पूरी तरह से पाकिस्तान द्वारा की जानी थी. लेकिन एलओसी के पार मैच खेलने से भारत के इनकार कर दिया था. जिस कारण हाइब्रिड मॉडल को अपनाते हुए पाकिस्तान और श्रीलंका में मैच खेले जाने का फैसला लिया गया. कोलंबो और पल्लेकेले में खेले जा रहे.

एशिया कप 2023 के पांचवें मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने नेपाल क्रिकेट टीम को डक वर्थ लुईस (DLS) नियम की बदौलत 10 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है.