World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए सचिन तेंदुलकर को मिला गोल्डन टिकट, BCCI जय शाह ने शेयर की तस्वीर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 5 अक्टूबर से भारत में आयोजन होना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई एक खास योजना बनाई है. दरअसल, बीसीसीआई ने भारत के आइकन्स को स्पेशल टिकट देने का प्लान बनाया है. इस टिकट का नाम गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकन रखा गया […]

Date Updated
फॉलो करें:

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 5 अक्टूबर से भारत में आयोजन होना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई एक खास योजना बनाई है. दरअसल, बीसीसीआई ने भारत के आइकन्स को स्पेशल टिकट देने का प्लान बनाया है. इस टिकट का नाम गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकन रखा गया है. बीसीसीआई ने पहले गोल्डन टिकट बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दिया है. वहीं दूसरी टिकट पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया है. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने खूद अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक फोटो शेयर करके दी है.

सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई ने दिया गोल्डन टिकट-

दरअसल हाली में बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट में सचिन के साथ BCCI चीफ जय शाह नजर आ रहे हैं.  इस फोटो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा है, देश और क्रिकेट के लिए खास पल,  BCCI की तरफ से भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया गया है. हालांकि बीसीसीआई ने इससे पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को गोल्डन टिकट दिया था.

विश्व कप 2023 के मुकाबला भारत में आयोजन होगा. इसका पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ है जो कि , 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा.

विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पांड्या (उप कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किसान, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज कुलदीप यादव.