America: अमेरिका में लगे ‘फलस्तीन आजाद होगा’ के नारे, भीड़ ने किया व्हाइट हाउस का घेराव

America: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध जारी है. इजराइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रही है. इसी बीच अमेरिका के व्हाइट हाउस के गेट पर कई फलस्तीनी समर्थकों ने प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शनकारियों की तरफ से गाजा में तुरंत युद्ध विराम की मांग और अमेरिका द्वारा इजराइल को दिए […]

Date Updated
फॉलो करें:

America: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध जारी है. इजराइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रही है. इसी बीच अमेरिका के व्हाइट हाउस के गेट पर कई फलस्तीनी समर्थकों ने प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शनकारियों की तरफ से गाजा में तुरंत युद्ध विराम की मांग और अमेरिका द्वारा इजराइल को दिए जा रहे समर्थन को बंद करने की मांग की है.

प्रदर्शनकारियों ने लगाए ‘फलस्तीन आजाद होगा’ के नारे

फलस्तीनी समर्थकों द्वारा व्हाइट हाउस को लाल रंग से पोत दिया गया. इस दौरान वाशिंगटन डीसी शहर के सड़कों पर लंबा जाम देखने को भी मिला. प्रदर्शनकारियों द्वारा नदी से समुन्द्र तक ‘फलस्तीन आजाद होगा’ के नारे लगाए गए. इस दौरान इन प्रदर्शनकरियों में फलस्तीनी झंडों के साथ काले और सफेद कपड़े पहने लोग अधिकत्तर युवा थे.

बाइडन हत्यारों के साथ: प्रदर्शनकारी

प्रदर्शनकारियों द्वारा कहा गया कि हमें हमें यहूदी राज्य नहीं चाहिए. साथ ही 1948 के अरब-इजराइल युद्ध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गाजा में तुरंत युद्धविराम हो और अमेरिका द्वारा इजराइल को दी जा रही सभी सहायता बंद हो. प्रदर्शनकारियों ने लाफायेट पार्क में जनरल मार्क्विस डी लाफायेट प्रतिमा को फलस्तीनी झंडों से ढक दिया. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन पर नरसंहार का समर्थन करने का आरोप भी लगाया है.

बात दें कि 7 अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास द्वारा इजराइल पर पांच हजार रॉकेट दागे जाने के बाद से ही दोनों के बीच भीषण युद्ध शुरू है. इजराइल लगातार हमास के आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर रहा है. वहीं गाजा में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सात अक्टूबर के बाद से इस क्षेत्र में 9,400 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं.