ED Raid: दिल्ली शराब मामले में आप सांसद संजय सिंह के घर पहुंची ईडी, कार्रवाई लगातार जारी

ED Raid: आप (आम आदमी पार्टी) के सांसद संजय सिंह के घर आज यानि बुधवार को ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम सुबह लगभग 7 बजे उनके आवास गृह पर जा पहुंची, जहां बीते 1 घंटे से ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है. वहीं सांसद ने इसके बारे में खुद पत्रकारों को बताया है. यदपि […]

Date Updated
फॉलो करें:

ED Raid: आप (आम आदमी पार्टी) के सांसद संजय सिंह के घर आज यानि बुधवार को ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम सुबह लगभग 7 बजे उनके आवास गृह पर जा पहुंची, जहां बीते 1 घंटे से ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है. वहीं सांसद ने इसके बारे में खुद पत्रकारों को बताया है. यदपि इससे पूर्व इसी वर्ष मई के महीने में संजय सिंह के घर पर ईडी द्वारा छापेमारी की गई थी. जबकि उस दरमियान उनके सहयोगियों के घर व ऑफिसों पर तलाशी ली गई थी.

संजय सिंह का बयान

आपको बता दें कि, सांसद संजय सिंह हमेशा ईडी एवं सीबीआई को अपने सवालों से घेरते रहे हैं. उन्होंने कई बार बयान दिया कि, केंद्र की बीजेपी सरकार जांच एजेंसियों की मदद से विपक्ष के नेताओं को डराने की कोशिश करते रहती है. जबकि सांसद के दिल्ली मौजूद आवास पर की जा रही छापेमारी दिल्ली शराब घोटाला मामले में की जा रही है. शराब घोटाले में ईडी के तहत दायर चार्जशीट में 3 स्थानों पर संजय सिंह का नाम है. यदपि ईडी इस बात को साफ कर चुकी है कि, दिल्ली शराब घोटाले में पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया काफी समय से जेल में बंद हैं. इसके बाद अब सांसद संजय सिंह ईडी के हत्थे चढ़ चुके हैं.

छापेमारी का पूरा सच

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली शराब घोटाले में 2 अपराधियों को इस बात का गवाह बनाया गया है. जिसके उपरांत ही जांच एजेंसी ने आप सांसद के दिल्ली स्थित आवास पर छापा करना शुरू किया है. यदपि मनी लांड्रिंग केस में अपराधी राघव मगुंटा को सरकारी गवाह बनाया, इसके साथ ही कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा को सरकारी गवाह बनने का आदेश दिया था.

AAP नेता ईडी की रडार पर

दरअसल दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया पहले ही जेल में बंद हैं. आप (आम आदमी पार्टी) ने बयान दिया है कि, उन्होंने किसी प्रकार का कोई घोटाला नहीं किया है. इसके बावजूद उनका कहना होता है कि, दिल्ली शराब नीति मामले में चल रही लगातार जांच आप पार्टी के नेताओं को फंसाने की साजिश है. हालांकि अब तक जांच एजेंसी को किसी प्रकार की गलत गतिविधी प्राप्त नहीं हुई है.