Loksabha Election: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, 6 नेताओं को दिया टिकट

Samajwadi Party Candidate List: यूपी में अब तक सपा ने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. वहीं बाकी बची अन्य सीटों पर पार्टी जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट
  • 6 नेताओं को दिया टिकट

Samajwadi Party Candidate List: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई. ऐसे में कल चुनाव की तारीखों की भी घोषणा होने वाली है. इस बीच अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली  समाजवादी पार्टी ने  लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने 6 नेताओं को टिकट दिया है और 1 सीट से तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी के लिए खाली छोड़ दी है.  इसके साथ ही सपा ने नगीना सीट से भी उम्मीदवार का का एलान किया है. 

इन नेताओं को दिया टिकट 

लोकसभा चुनाव  के लिए सपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी, लालगंज से दरोगा सरोज को टिकट दिया है. इसके साथ ही सपा ने भदोही सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए खाली छोड़ दी है. 

पार्टी ने अब तक 37 सीटों पर उतारे उम्मीदवार 

सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में जातिगत समीकरण पर भी ध्यान दिया है. साधा है. इस दौरान पार्टी ने मेरठ, बिजनौर, नगीना, हाथरस और लालगंज से दलित उम्मीदवार को टिकट दिया है. वहीं अलीगढ़ लोकसभा सीट से जाट प्रत्याशी घोषित किया है. यूपी में अब तक सपा ने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. वहीं बाकी बची अन्य सीटों पर पार्टी जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. 

पिछले चुनाव में जीती थी इतनी सीटें 

बता दें, कि सपा का 2019 के चुनाव में बसपा और रालोद के साथ गठबंधन था. इस चुनाव में सपा ने 5 सीटों पर सफलता हासिल की थी.  हालांकि बाद में हुए उपचुनाव में सपा दो सीटों पर हार गई थी. अब इस चुनाव में सपा कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लड़ रही है. अब देखना ये है कि लोकसभा चुनाव 2024 में सपाकितने सीटों पर जीत दर्ज करती है.