Bihar : राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, 'विकास नहीं, देश में चल रही है चोरी'

Bihar : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, किसानों और युवाओ की देश में बात नहीं सुनी जा रही है, सरकार सब कुछ कारोबारी गौतम अडानी को दे रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Rahul Gandhi in Bihar : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देशभर में सियासी हलचल तेज हो गई है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ों न्याय यात्रा लेकर देश भ्रमण पर निकले हैं. इन दिनों वो न्याय यात्रा लेकर बिहार में है, जहा उन्होंने सासाराम में किसान पंचायत को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर प्रहार किया. 

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, कि सब कुछ कारोबारी गौतम अडानी को दिया जा रहा है, लेकिन किसानों और युवाओं की कोई बात नहीं हो रही है. देश में सिर्फ और सिर्फ अडानी की बात हो रही है. राहुल ने ऐसे समय पर किसान पंचायत को संबोधित किया हैं, जब किसानों का प्रदर्शन चल रहा है.

'सरकार किसान विरोधी और मजदूर विरोधी है'

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, किसानों को उनकी फसल का सही रेट नहीं मिलता है. किसानों की जमीनों को खरीदा जा रहा है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम विकास के खिलाफ नही है. लेकिन विकास किस दिशा में किया जा रहा है. किसके लिए किया जा रहा है. हम इस पर सवाल खड़ा कर रहे है. उन्होंने कहा कि सरकार किसान विरोधी और मजदूर विरोधी है. विकास के नाम पर सारी चीजें अडानी को सौंपी जा रही हैं. यह विकास नहीं है, चोरी है.

'विकास के नाम पर देश में चोरी हो रही है'

राहुल गांधी ने केंद्र से सवाल करते हुए पूछा कि, विकास किसके लिए किया जा रहा है. किस प्रकार का विकास हो रहा है. आप लोगों ने मुझे यहां बताया है कि जिस चीज को यहां विकास कहा जा रहा है, वो किसान विरोधी है. वो मजूदर और छोटे व्यापारी का विरोधी है. देश में ये कैसा विकास हुआ है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि विकास के नाम पर देश की सारी चीजें उठाकर अडानी जी को दी जा रही हैं. एयरपोर्ट्स से लेकर बंदरगाह तक उन्हें सौंपे जा रहे हैं. ऐसे में हमें ये समझना है कि जब हम विकास की बात कर रहे हैं, तो हम किसकी बात कर रहे हैं. क्या हम मजदूर, युवा, किसान, बेरोजगार की बात कर रहे हैं या फिर अडानी की बात कर रहे हैं. मुझे लगता है कि आज जिस चीज को विकास कहा जा रहा है, वो विकास नहीं है, बल्कि चोरी है.