IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनों का लक्ष्य, दिलशान मदुशंका ने झटके 5 विकेट

IND vs SL: वर्ल्ड कप 2023 का 33 वां मुकबला आज भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs SL: वर्ल्ड कप 2023 का 33 वां मुकबला आज भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान के साथ श्रीलंका के सामने 358 रनों का शानदार लक्ष्य दिया है. मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में ही एक बड़ा झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा 4 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

श्रीलंका के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए शुभमन गिल और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को भारी दवाब से बाहर निकाला. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच शानदार 189 रनों की साझेदारी देखने को मिली. शुभमन गिल 92 गेंदों में 92 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए.

शतक से चुके विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए कोहली ने 94 गेंद पर 88 रनों की शानदार पारी खेली. जिस तरह से वह फ़ॉर्म में दिख रहे थे ऐसा लग रहा था कि एक और शतक उनके बल्ले से आज क्रिकेट जगत में इतिहास रचने वाला है. लेकिन ऐसा करने में वो सफल नहीं रहे. कोहली 32वें ओवर के तीसरे गेंद पर कैच आउट हो गए.

भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 82, केएल राहुल 21, सुर्याकुमार यादव 12, रविंद्र जड़ेजा 35, मोहम्मद शमी ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 1 रन बनाए. इस मुकाबले में रविंद्र जड़ेजा ने 24 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से शानदार 35 रन बनाए. हालांकि 50वें ओवर के आखिरी गेंद पर जड़ेजा रन आउट हो गए.

दिलशान मदुशंका ने भारत के खिलाफ लिए 5 विकेट

भारत के खिलाफ इस मैच में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में 80 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. दिलशान मदुशंका ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सुर्याकुमार यादव को अपनी गेंदबाजी का शिकार बनाया.