Israel-Hamas War: वेस्ट बैंक में तीन फिलिस्तीनियों की मौत, उत्तर गाजा से इतने लोगों ने किया पलायन

Israel-Hamas War: जारी जंग के बीच शनिवार को फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजराइली बलों द्वारा तीन फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. मारे गए लोगों में से एक जेनिन शहर से था. जबकि अन्य दो दक्षिण- पश्चिम में एक शहर अर्राबा से थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • वेस्ट बैंक में तीन फिलिस्तीनियों की मौत
  • उत्तर गाजा से 50000 लोगों ने किया पलायन

Israel-Hamas War: इजराइल और आतंकी संगठन के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. दोनों  के बीच जारी जंग का आज 37 वां दिन है. एक महीने से भी अधिक समय से चल रहे इस युद्ध में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है.  इजराइल की तरफ से गाजा पट्टी में लगातार कार्रवाई जारी है. हमास का कहना है की उसने 48 घंटों में गाजा में 160 से अधिक इजराइली सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है. वहीं इजराइली रक्षा बलों का कहना है कि हमास आतंकियों के 11 ठिकानों पर कब्जा किया जा चुका है और एक सुरंग को भी ध्वस्त कर दिया गया है. 

जारी जंग के बीच शनिवार को फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजराइली बलों द्वारा तीन  फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. मारे गए लोगों में से एक  जेनिन शहर से था. जबकि अन्य दो दक्षिण- पश्चिम में एक शहर अर्राबा से थे.

 गाजा के अस्पताल में 5 मरीजों की मौत 

गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा के पास इजराइली सेना की कार्रवाई जारी है. अस्पताल में जरूरत की चीजों की कमी हो गई है. फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा है कि अस्पताल में अंधेरा छाया हुआ है. और आईसीयू में मौजूद पांच मरीजों की मौत हो गई है, जिसमें एक नवजात भी शामिल है. 

हमास के हमले में 1200 इजरायली नागरिक की हुई थी मौत 

इजराइल और हमास के बीच जारी जंग में अब तक इजराइल में 1200 लोगों की मौत हुई है. वहीं गाजा में हो रही बमबारी में अब तक 11000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें 4500 से अधिक बच्चे भी शामिल हैं. 

50000 फिलिस्तीनियों ने दक्षिणी गाजा में किया पलायन 

दक्षिण गाजा में शरण लेने वाले फलस्तीनियों की संख्या 50 हजार हो गई है. इस बात की पुष्टि हुईद टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वयक कार्यालय (ओसीएचए) द्वारा की गई है.