Ram Mandir: मकर संक्रांति के खास मौके पर श्रद्धालुओं के लिए 50 बसें करेंगी आसान सफर, कर्मचारियों के अवकाश पर लगी रोक

Ram Mandir: मकर संक्रांति के खास मोके पर अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है. जिससे आप आसानी से बसों में सफर कर सकते हैं. इसके लिए 50 बसों का आवंटन कर दिया गया है. साथ ही कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नहीं मिलेगा कर्मचारियों को अवकाश.
  • मकर संक्रांति का पर्व 15 जनवरी को मनाया जाएगा.

Ram Mandir: रामनगरी में आने वाले मकर संक्रांति के खास मौके पर बस में सफल करना अब आसान हो जाएगा. जिससे आप अपने परिवार के साथ बस में सफर करके अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकते हैं. प्रांतीयकृत मकर संक्रांति मेला पर रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन को सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए परिवहन निगम, अयोध्या परिक्षेत्र के प्रंबधक ने 50 बसों का आवंटन कर दिया है. गोंडा, गोरखपुर, अकबरपुर व सुलतानपुर के लिए इन बसों का संचालन फोरलेन पुल के नीचे स्थित बालू घाट पर अस्थाई बस स्टेशन से किया जाएगा.

वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक राजन ने बताया है कि बसों का संचालन 13 जनवरी से 17 जनवरी तक ही बसों का संचालन होगा, शेष दिनों में डिपो से ही बसों का संचालन किया जाएगा. मेला अवधि में शत प्रतिशत बसों को ओन रोड रखने का भी निर्देश दे दिया गया है. 

नहीं मिलेगा कर्मचारियों को अवकाश

मकर संक्रांति का पर्व 15 जनवरी को मनाया जाएगा. लाखों श्रद्धालु सरयू स्नान व दर्शन पूजन को अयोध्या आएंगे क्षेत्रीय प्रबंधक ने श्रद्धालुओं को यातायात की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कर्मचारियों के अवकाश पर भी रोक लगा दी है. सहायक लेखाधिकारी मगतराम को इस अवधि के लिए मेला अधिकारी नामित किया है. उन्होंने बताया है कि मेले मे अधिकांश यात्री गोडा, बहराइच, बस्ती अंबेडकरनगर सहित आसपास के जिलों से आते हैं इसीलिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अपने-अपने डिपो में रह कर यात्रियों के दबाव को ध्यान रखते हुए बसों का संचालन सुनिश्चित कराएंगे.

इन लोगों की लगी ड्यूटी

13 से 15 जनवरी तक अस्थायी बस स्टेशन पर अनिरुद्ध सिंह, विजय कुमार मिश्र, अशोक जायसवाल, मनोज गुप्त की ड्यूटी लगाई गई है. सहायक यातायात निरीक्षक दिनेश कुमार दुबे एंव प्रमोद कुमार पाठक मेला अवधि में बसों की पार्किंग कराएंगे तथा यात्रियों को बसों में बैठाने एंव ईटीएम की क्लेजिंग कराएंगे. मेला के दृष्टिगत अयोध्या धाम बस स्टेशन स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में कंट्रोल रुम स्थापित किया जाएगा जो 13 से 15 जनवरी तक प्रभावी रहेगा. कंट्रोल रुम में शाजिया खातून, बुद्धि प्रकाश सिंह एंव श्रीराम की ड्यूटी लगाई गई है.