Refresh

This website www.thebharatvarshnews.com/national/ram-temple-opened-for-common-people-devotees-gathered-to-see-ramlala-news-4443 is currently offline. Cloudflare's Always Online™ shows a snapshot of this web page from the Internet Archive's Wayback Machine. To check for the live version, click Refresh.

Ayodhya Ram Mandir: आम लोगों के लिए खुला राम मंदिर, रामलला के दर्शन के लिए लगा भक्तों का ताता

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. अब रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या राम मंदिर में श्रद्धालुओं का ताता लगना शुरू हो गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आज से भक्तों के लिए खुला राम मंदिर
  • हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का लगा ताता

Ayodhya Ram Mandir: बीते सोमवार पूरे विधि विधान के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. जिसके बाद से अब राम मंदिर सभी भक्तों के लिए दर्शन हेतु खोल दिया गया है. अब उद्धाटन के अगले दिन से ही यानी की आज से अयोध्या में भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब अयोध्याधाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन करने वालों का रेला लग रहा है. हजारों की संख्या में लोग देर रात से ही मंदिर के बाहर जुटना शुरू हो गए.

हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का लगा ताता

आज सुबह से ही अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. रामलला के दर्शन के लिए पूरे देश से भक्त पहुंच रहे हैं. भक्त लंबी लाइनों मे खड़े होकर दर्शन का इंतजार कर रहे हैं. अयोध्या पहुंच रहे हजारों भक्त किसी भी तरह जल्द से जल्द मंदिर पहुंचकर रामलला के दर्शन करना चाह रहे हैं.

भक्त राम मंदिर के बाहर 'जय श्री राम' का उद्घोष कर रहे है. भक्तों में रामलला के दर्शन को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. तड़के 2 बजे से ही बड़ी तादाद में लोग यहां जुटने लगे. भीड़ में मौजूद लोग गेट के सामने 'जय श्री राम' का उद्घोष कर मंदिर के अंदर दाखिल हो रहे हैं. देशभर से श्रद्धालुओं के जुटने का क्रम जारी है. इसके साथ ही अयोध्या के स्थानीय निवासी भी दर्शन-पूजन करने के लिए राम मंदिर पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. रामलला राम मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. इस समारोह को लेकर पूरे भारत में उत्साह का माहौल है. राम मंदिर में शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ भव्य गर्भगृह में रामलला को विराजमान किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की.  इस बीच उन्होंने  राम मंदिर के श्रमजीवियों से भी मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने उनका फूल बरसाकर आभार जताया.  

इस दौरान समारोह के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर के निर्माण से आग भड़क जाएगी, मगर उन्हें फिर सोचना चाहिए क्योंकि प्रभु राम अग्नि नहीं, ऊर्जा हैं. 

पीएम मोदी ने विपक्ष दलों का नाम लिए बगैर कहा, "वो भी एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी. ऐसे लोग भारत की सामाजिक भावना की पवित्रता को नहीं समझ सकते. इस मंदिर का निर्माण रामलला भारतीय समाज की शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय के भी प्रतीक हैं. हम देख रहे हैं कि यह निर्माण किसी अग्नि को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है."

पीएम ने आगे कहा, " हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे. हमारे राम आ गए हैं. मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने- कोने में राम भक्तों को हो रही होगी."