Tejaswi Yadav: 'भगवान राम चाहते तो अपना महल नहीं बनवा लेते खुद?', राम मंदिर पर तेजस्वी यादव ने दिया विवादित बयान

Tejaswi Yadav On Ram Mandir: राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राम मंदिर पर तेजस्वी यादव का विवादित बयान
  • बोले- जितना पैसा अयोध्या में खर्च हो रहा , उतने में किसी गरीब को नौकरी और शिक्षा मिल जाती

Tejaswi Yadav On Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर एक ओर जहां केंद्र की भाजपा सरकार बेहद उत्साहित है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष को केंद्र सरकार के इस उत्साह पर गहरा एतराज है. तमाम विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा है. इसी कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का.

तेजस्वी यादव ने बुधवार को मधुबनी के झंझारपुर में एक कार्यक्रम में अपने सम्बोधन के दौरान राम मंदिर को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. अपने सम्बोधन के दौरान तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर राम मंदिर के बहाने प्रधानमंत्री मोदी की मार्केटिंग करने का आरोप लगाया.

'भूख लगेगी तो मंदिर जाओगे तो उल्टा दान मांग लेंगे' 

झंझारपुर में पूर्व सांसद रामदेव भण्डारी की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे बिहार के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाला. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी विवादित टिप्पणी की. उन्होंने अपने सम्बोधन के दौरान बोला कि, "बीमार पड़ोगे तो अस्पताल जाओगे न? भूख लगेगी और मंदिर जाओगे तो खाना मिलेगा? वहां तो उल्टा दान मांग लेंगे आपसे". 

'भगवान राम को मोदी जी की जरूरत नहीं'

तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी ऐसे दिखा रहें हैं कि उन्होंने ही भगवान राम का घर और महल बनवा दिया है. उन्होंने कहा कि, " भगवान राम चाहते तो खुद अपना महल नहीं बनवा लेते? भगवान राम को मोदी जी की जरूरत है? लेकिन मोदी जी ऐसे कह रहे हैं जैसे उन्होंने ही भगवान राम का महल बनवाया हो" . 

'पाप करते रहेंगे और राम-राम करेंगे' 

तेजस्वी यादव के भगवान राम को लेकर दिये गए बयान से कई लोगों की भावनाएं आहत हुई है. उन्होंने कहा कि 'मीडिया दिनभर हमलोग से राम मंदिर, राम मंदिर, राम मंदिर , बस यही पूछता है. ये सब बेकार की बात है. आस्था मन में होनी चाहिए, नियत साफ होनी चाहिए'. उन्होंने आगे कहा, 'पाप करते रहेंगे और राम-राम का जप करते रहेंगे तो राम आशीर्वाद नहीं देंगे. दंगे-फसाद से बचने की जरूरत है'. 

भगवान मेरे दिल में है- तेजस्वी यादव 

तेजस्वी यादव ने कहा कि 'अयोध्या में जो लाखों-करोड़ों रुपए खर्च हो रहा है, उतने में कितने लोगों को नौकरी मिल जाती, शिक्षा मिल जाती'. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से जागने की अपील करते हुए ये भी साफ किया कि वो किसी धर्म पर सवाल नहीं उठा रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं किसी के धर्म पर कोई सवाल नहीं उठा रहा हूं. मैं तो खुद मुंडन करवाकर आया हूं. छठ पूजा मेरे भी घर होती है, भगवान मेरे दिल में हैं'.